PMCH में पहली बार बड़ा एक्शन : हंगामा कर OPD बंद कराने वाले 180 MBBS छात्र 15 दिनों के लिए सस्पेंड

पटना। पीएमसीएच में पहली बार बड़ा एक्शन लिया गया है। पीएमसीएच में ओपीडी बंद कराकर मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले 180 एमबीबीएस छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया है। अब वह 15 दिनों तक न तो क्लास कर पाएंगे और न ही हॉस्टल में ही एंट्री पाएंगे। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने इस संबंध में पटना डीएम के साथ स्वास्थ्य विभाग को भी लिखित सूचना दे दी है।
प्रिंसिपल डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि बार-बार ओपीडी बंद कराना मनमानी का काम है। इससे व्यवस्था बाधित हो रही है, जिससे मरीज परेशान हो रहे हैं। पीएमसीएच प्रशासन की तरफ से एमबीबीएस के 180 फर्स्ट ईयर स्टूडेंट्स को, जो अब सेकेंड इयर में हैं, 15 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है। अब वह न तो क्लास कर सकते हैं और न ही हॉस्टल में रह सकते हैं। अब 15 दिन बाद उन सभी छात्रों को एक शपथ पत्र के साथ अभिभावकों को भी लाना होगा और उनके सामने यह कहना होगा कि अब ऐसी गलती नहीं होगी। इसके बाद ही छात्रों को क्लास और हॉस्टल में एंट्री मिल पाएगी।
बता दें पूरा बिहार वायरल बुखार से परेशान है। बच्चों में बुखार को लेकर हर परिवार परेशान है। अस्पताल मरीजों से फूल है। ऐसे में हड़ताल कर मरीजों के इलाज में बाधा डाला गया। जिससे 2 घंटे तक पटना मेडिकल कॉलेज की ओपीडी प्रभावित रही। इस दौरान 500 से अधिक मरीजों का इलाज प्रभावित हुआ। मधुबनी, मोतिहारी, दरभंगा, भोजपुर से लेकर बिहार के अलग अलग जिलों से इलाज के लिए आए मरीजों को सुबह से ही लाइन लगाना पड़ा। वह रजिस्ट्रेशन करा लिए लेकिन ओपीडी में हड़ताल के कारण इलाज नहीं हो पाया।

About Post Author

You may have missed