PATNA : सम्पत चक बंडोह पर भगवान भाष्कर के साथ तेजस्वी प्रसाद की प्रतिमा हुई स्थापित

फूलवारी शरीफ ,अजीत। लोक आस्था का महापर्व उल्लास और उत्साह के साथ मनाए जाने के बीच ही राजधानी पटना के संपतचक में राजनीतिक रंग भी भगवान भास्कर की पूजा और पंडाल में स्थापित मूर्ति के साथ देखने को मिला। यहां राजद समर्थक कार्यकर्ताओं ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद की प्रतिमा भगवान भास्कर की प्रतिमा के साथ में स्थापित कर छठ पूजा को राजनीतिक रंग में ढाल दिया।

नवयुवक सूर्या क्लब बंडोह पर सम्पत चक अध्यक्ष विनोद कुमार के नेतृत्व में भगवान भाष्कर की प्रतिमा के साथ ही नेता प्रतिपक्ष राजद तेजस्वी प्रसाद की प्रतिमा भी स्थापित की गई है। राजद नेता तेजस्वी भगवान भाष्कर को अर्ध्य देने को मुद्रा में यहां स्थापित की गईं । राजद समर्थको ने बताया कि यहां 2014 से छठ पूजा का आयोजन शुरू हुआ और भगवान भाष्कर की प्रतिमा स्थापित किया जाने लगा। इस साल 2021 में जिस दिन प्रतिमा स्थापित किया गया उसी दिन राजद नेता तेजस्वी प्रसाद का 32 वां जन्म दिन मनाया जा रहा था। यहाँ राजद के समर्थकों ने तेजस्वी प्रसाद के जन्मदिन को अलग और यादगार तरीके से मनाए जाने के लिए भगवान भाष्कर की प्रतिमा के साथ स्थापना की गई है।

इस प्रतिमा का उद्घाटन महुआ के राजद नेता विधायक मुकेश कुमार रौशन ने उद्घटान किया। राजद नेताओ ने कहा कि जिस तरह से सूर्य भगवान पूरी सृष्टि को अंधकार से रौशन करते हैं उसी तरह राजद नेता तेजस्वी प्रसाद भी हमारे बिहार को अंधकार से प्रकाश की ओर समाजिक न्याय की धारा के साथ युवाओं को रोजगार वंचितों को उनके अधिकारों को दिलाने का काम करते हुए आगे बढाने का काम करेंगे। राजद नेता अनिल कुमार ने बताया कि भगवान भाष्कर की प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा लेकीन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद की प्रतिमा का विसर्जन नही होगा। यह प्रतिमा निजी जमीन पर स्थापित की गई है। छठ पूजा समिति सूर्या क्लब के सदस्यों में राहुल, राकेश, धौनी, डील्लू, चंदन, सचिन, मनु, अमित, हिमांशु, नितीश कुमार ने बढ़ चढ़ कर छठ व्रतियों की सेवा में भाग लिया।

About Post Author

You may have missed