अग्निपथ की वापसी नही होने पर मानव श्रृंखला बनाकर राजभवन का घेराव करेंगे पप्पू यादव

  • जाप सुप्रीमो बोले- अग्निपथ सेना को कमजोर करने की एक सुनियोजित साजिश

पटना। जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने एक बार फिर से अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि यह योजना देश की सेना पर अपनी ही सरकार द्वारा हमला है। यह सेना में 14 लाख से घटाकर 7 लाख जवान को रखने की सुनियोजित साजिश है। अग्निपथ योजना चीन और पाकिस्तान के मनोबल को बढ़ाने वाली योजना है। मोदी सरकार ने अपने कुछ व्यापारी मित्रों के चीन में व्यापार की सुविधा दिलवाने के लिए साजिश के तहत यह योजना लाई है। जिसका हम विरोध करते हैं और सरकार से इसे वापस लेने की मांग करते हैं। वरना हम आने वाले दिनों में मानव श्रृंखला बना कर राजभवन का घेराव करेंगे। पप्पू यादव ने कहा कि हमारी सेना का मनोबल दुनिया में सबसे अधिक रहा है। आज मोदी सरकार उस मनोबल को तोड़ने का काम कर रही है। वन रैंक वन पेंशन का नारा देनी वाली सरकार नो रैंक नो पेंशन की नीति पर चल रही है, जो देशहित में नहीं है। दिवंगत सीडीएस बिपिन रावत ने सेना की उम्र बढ़ाने की मांग की थी। परमवीर चक्र विजेता बाना सिंह ने भी इस योजना को गलत कहा। वो कैसे? उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ आज प्रदेश भर में विवि बंद है। हम इस योजना को वापस लेने तक लडाई जारी रखेंगे।
छोटी पार्टी की अकर्मण्यता की वजह से देश में भाजपा का बढ़ा मनोबल : पप्पू यादव
जाप नेता ने कहा कि देश की छोटी पार्टियों की अकर्मण्यता ने देश में भाजपा का मनोबल बढ़ाया है। ये पार्टियाँ भाजपा को फायदा दे रही हैं। चाहे वो मायावती हों, या दूसरी पार्टियाँ। एऊ के डर से सभी नरेंद्र मोदी और अमित शाह के पास नतमस्तक हैं ये लोग। नीतीश कुमार अग्निपथ के खिलाफ बोल रहे हैं, लेकिन भारत सरकार से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा। वहीं, दूसरी ओर बिहार में इसका विरोध करने वाली छात्रों के साथ प्रशासन ने अपनी गुंडागर्दी से गुंडा और प्रशासन के फर्क को मिटा दिया है। पुलिस प्रदेशभर में छात्रों और उनके परिजनों के साथ आतंकवादी जैसा व्यवहार कर रही। हम जानना चाहते हैं कि किसी भी कॉलेज के छात्रावास में प्रशासन को गुंडागर्दी का अधिकार किसने दिया। आखिर बुलडोजर सरकार और प्रदेश की सरकार में फर्क क्या बच जाता है, जब दोनों भी का माहौल प्रशासनिक गुंडई से कायम कर रहे हैं। ताकि कोई उनकी जन विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष न करें। इसलिए वे छात्रों को जेल में डाल रहे हैं। लगता है कि कौन सा वे असलाह का जखीरा लेकर जा रहे हैं। भाजपा के कहने पर जो भी पदाधिकारी इस तरह के कृत्य कर रहे हैं, वो गलत कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अशोक दुबे की हत्या मैरवा में हो गयी। दो व्यवसायी की हत्या मोतिहारी में कर दी गयी। आज हमारी पार्टी के प्रदेश सचिव सुबोध कुमार राय की हत्या 5 गोली मारकर कर दी गयी। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा के एमएलए – एमपी से लोग और समाज सुरक्षित नहीं हैं। उन्हें सरकार सुरक्षा दे रही है और जो असुरक्षित हैं वास्तव में, उसका भगवान मालिक। जिससे लोकतंत्र और संविधान खतरे में हो उन्हें उफढऋ की सुरक्षा मिल रही है और जो निशाने पर हैं नक्सल के, उन्हें कुछ नहीं। नक्सल और स्थानीय उग्रवादियों ने सुबोध राय की हत्या की। हम इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं। वही इस संवददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू, प्रदेश प्रधानमहासचिव अवधेश लालू,नागेंद्र त्यागी मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed