बालिका गृह कांड की पीड़ित के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले चारों आरोपी गिरफ्तार,एक का वायरल हुआ था ऑडियो

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़ित लड़की का अपहरण कर चलती गाड़ी में सामूहिक बलात्कार के सभी चार आरोपित पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इस बहुचर्चित शर्मनाक घटना का राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने स्‍वत: संज्ञान लिया है। इस बीच एक आरोपित के स्वीकृति बयान का कथित ऑडियो वायरल हो गया है।मामले की जांच के क्रम में पुलिस की फोरेंसिक टीम ने पीड़िता से पूछताछ की है। पुलिस ने पीड़िता की मेडिकल जांच करा ली है। उसका इलाज बेतिया के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज व अस्‍पताल में चल रहा है।

पीड़ित युवती पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृह में थी। वह वहां बड़े पैमाने पर लड़कियों के साथ सामूहिक बलात्कार तथा नारकीय यातना के मामले के खुलासे से दो दिन पहले ही भेजी गई थी। कांड के खुलासे के बाद उसे अन्‍यत्र भेज दिया गया था। यह लड़की मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में दुष्‍कर्म पीड़िता तो नहीं रही, लेकिन वहां की मानसिक एवं निर्मम यातना की पीड़िता जरूर रही। वह वहां तो बच गई, लेकिन हवस के दरिंदों ने उसे अपने घर के पास नहीं छोड़ा।

इस सनसनीखेज मामले की जानकारी पुलिस को तब हुई, जब पीड़ित नगर थाने पहुंची। पुलिस ने सर्वप्रथम उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की जांच के लिए महिला थानाध्यक्ष के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई है। इस बीच फरार आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

एसपी जयंतकांत ने बताया कि कांड के तीन नामजद एवं एक अज्ञात आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एसडीपीओ पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में बनाई गयी विशेष टीम ने उन्‍हें बिहार-उत्तर प्रदेश सीमा के नजदीक से पकड़ा है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित साजन कुमार, कुंदन कुमार, आकाश कुमार एवं अंशु कुमार हैं। कांड का एक नामजद आरोपित अभी भी पकड़ से बाहर है। घटना में इस्तेमाल स्कॉर्पियो और उसके ड्राइवर की भी तलाश की जा रही है।

गिरफ्तारी के पहले एक आरोपित युवक का कथित ऑडियो वायरल हो गया था। इसमें वह गैंगरेप की बात स्वीकार रहा है। ढ़ाई मिनट का यह ऑडियो में आकाश नामक युवक अपने मामा से मोबाइल पर बातचीत का है। इसमें आकाश बताता है कि उसने अपने दोस्‍तों दीनानाथ, कुंदन व राजकुमार के साथ चलती गाड़ी सामूहिक बलत्कार किया था। उसके अनुसार गाड़ी के ड्राइवर ने भी दुष्‍कर्म किया था।

About Post Author

You may have missed