ओमिक्रॉन को लेकर बाबा बैद्यनाथ मंदिर प्रशासन अलर्ट, श्रद्धालुओं की एंट्री के लिए दोनों डोज अनिवार्य

झारखंड। नये साल में अगर आप बाबा के दरबार में हाजिरी लगाना चाहते हैं, तो कोरोना वायरस की दोनों डोज लिया होना जरूरी है। इसके बिना आपको मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। कोरोना की वालों को ही 31 दिसंबर और एक जनवरी को झारखंड के देवघर जिले के बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में प्रवेश मिलेगा। एसडीओ सह मंदिर प्रभारी दिनेश कुमार यादव ने कहा कि ओमिक्रॉन वायरस को लेकर प्रशासन सतर्क है। नववर्ष पर हर साल देवघर के बाबा बैद्यनाथ से मंगलकामना के लिए झारखंड के विभिन्न जिलों समेत विभिन्न राज्यों से भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है।

इस बार मंदिर में भक्तों की भीड़ की संभावनाओं को देखते हुए मंदिर प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। एसडीओ सह मंदिर प्रभारी दिनेश कुमार यादव ने मंदिर सहित क्यू कॉम्प्लेक्स, संस्कार मंडप, शीघ्र दर्शनम कांउटर शौचालय आदि का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। देवघर के एसडीओ सह बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर प्रभारी दिनेश कुमार यादव ने कहा कि ओमिक्रॉन वायरस को लेकर बाबा मंदिर प्रशासन सतर्क है। इसे लेकर कोई कोताही नहीं बरती जायेगी।

बैद्यनाथ धाम मंदिर में प्रवेश के लिए ये जरूरी होगा कि श्रद्धालु कोरोना की दोनों डोज लिए हों। इसलिए दोनों डोज ले चुके श्रद्धालुओं द्वारा सर्टिफिकेट दिखाने के बाद ही उन्हें बाबा मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। बच्चे और वृद्ध को मास्क के साथ ही बाबा मंदिर में प्रवेश करने दिया जायेगा।

About Post Author

You may have missed