PATNA : राजधानी में ऑटो किराये में जल्द होगी वृद्धि, सफ़र 20 फीसदी तक होगा महंगा

पटना। पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आम लोगों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। इस बीच, पटना में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने वालों को तगड़ा झटका लग सकता है। अगले सप्ताह से प्रति स्टॉप दो रुपये ऑटो से सफर महंगा हो जायेगा। साथ ही रिजर्व ऑटो किराया में भी 15 से 20 फीसदी तक की वृद्धि होगी। मंगलवार को बिहार राज्य ऑटो रिक्शा टेंपू चालक संघ एक्टू की चितकोहरा बाजार सब्जी मंडी स्थित कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। संघ के महासचिव मुर्तजा अली की अध्यक्षता में यह बैठक संपन्न हुई। बैठक के बाद नवीन मिश्रा ने कहा कि उन लोगों ने क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार से पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमत में हुई लगातार वृद्धि को देखते हुए उसके अनुरूप ऑटो किराया की दरों में वृद्धि करने की मांग की है।
एक सप्ताह दिया समय
जानकारी के अनुसार, एक सप्ताह के भीतर आरटीए द्वारा ऐसा नहीं किया गया तो अगले सप्ताह से ऑटो का किराया वे लोग खुद से बढ़ा देंगे। यह राजधानी के हर रूट में प्रति स्टॉपेज दो रुपये की सामान्य दर से होगा, जबकि रिजर्व ऑटो के किराया दर में 15 से 20 फीसदी के बीच वृद्धि करने पर ऑटो चालकों के बीच सहमति बनी है। वही ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन-बिहार के महासचिव राज कुमार झा ने कहा कि वो परिवहन आयुक्त के पास किराए में 30 फीसदी बढ़ोतरी की अपनी मांग रखेंगे। एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि अगर परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता वाली समिति उनके प्रस्ताव को मंजूरी नहीं देती है तो भी वे किराए में बढ़ोतरी करेंगे।
पटना में जानिए कितना बढ़ सकता है किराया
बताया जा रहा हैं की नये रेट चार्ट के अनुसार यात्रियों को अब गांधी मैदान से पटना जंक्शन के लिए 13 रुपये और गांधी मैदान से दानापुर के लिए 39 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं अभी गांधी मैदान से पटना जंक्शन का वर्तमान किराया 10 रुपये और गांधी मैदान से दानापुर का किराया 30 रुपये है। वही इस रूट के साथ साथ दूसरे रूट पर भी इसी के तहत यात्री किराये में बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है।

About Post Author

You may have missed