ASP हुई एक्टिव: ‘ऑपरेशन खनन’ माफियाओं की आई शामत, हुई छापेमारी

बाढ़। सूबे में हो रहे अवैध खनन पर प्रशासन ने सख्त रूख अपना लिया है। वहीं पदभार संभालने के 2-3 दिन बाद ही बाढ़ सहायक पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह एक्टिव मूड में आ गई हैं। लिपि सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को कई ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस ने दो जेसीबी और तीन ट्रैक्टर को जब्त किया है।
मिली जानकारी के अनुसार ASP लिपि सिंह को कई दिनों से बालू के अवैध खनन के संबंध में लगातार शिकायत मिल रही थी कि एनटीपीसी थाना क्षेत्र के ढिबर दरियापुर और टाल इलाके के भदौर थाना क्षेत्र अंतर्गत चकजलाल गांव में मुहाने नदी में अवैध मिट्टी और बालू का खनन किया जा रहा है। रेत माफियाओं द्वारा बालू और मिट्टी की अवैध कटाई कर काले रुपये की कमाई की जा रही है।
बताये गए दोनों जगहों पर छापेमारी कर एएसपी ने मौके से खनन में लगे दो जेसीबी मशीन और तीन ट्रैक्टर को जब्त किया है। साथ ही पुलिस कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा अवैध खनन कार्य में शामिल धंधेबाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश भी दिया गया है।

शराब माफियाओं ने की फायरिंग
वहीं एक अन्य घटना में मंगलवार की सुबह चलती ट्रेन से शराब उतारने में नाकाम रहे शराब माफियाओं ने पुलिस पर फायरिंग की है। मामला पटना के बाढ़ के सहरी हाल्ट की है। रेल sp सुजीत कुमार ने पुष्टि किया है।
मिली जानकारी के मुताबिक हावड़ा से इलाहाबाद जाने वाली विभूति एक्सप्रेस से शराब माफिया शराब की बड़ी खेप लेकर बिहार आ रहे थे। ट्रेन जैसे ही बाढ़ के सहरी हाल्ट पहुंची शराब माफियाओं ने ट्रेन को रोककर शराब उतारने की कोशिश की। लेकिन ट्रेन में भारी संख्या में मौजूद स्कॉट पार्टी के जवानों को देख शराब माफिया अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाए। शराब की खेप नहीं उतार पाने पर दहशत फैलाने के लिए शराब माफियाओं ने हवाई फायरिंग की। जिसका जवाब देते हुए स्कॉट पार्टी के जवानों ने भी फायरिंग की।

About Post Author

You may have missed