बिहार में आरोग्य सेवा हेल्थ कार्ड लांच, श्याम रजक बोले- स्वास्थ्य सेवाओं को सरल और उपयोगी बनाएगा

पटना। बिहार के लोगों को अब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए अधिक चिंता नहीं करनी पड़ेगी। इस बुनियादी सेवा को और भी सरल बनाने के उद्देश्य से आरोग्य सेवा हेल्थ कार्ड को लांच पूर्व मंत्री सह राजद नेता श्याम रजक, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मधु मंजरी व संस्था के निदेशक कुमार यश मेहता, सौरभ कुमार, राज विमल, पंकज कुमार झा, रणविजय कुमार के द्वारा संयुक्त रूप से किया।
सरल तरीके से मिलेगी स्वास्थ्य सेवाएं
पटना के आरडी ग्रीन रिसोर्ट में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री रजक ने कहा कि आजकल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए लोगों को दर-दर भटकना पड़ता है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना तो करना ही पड़ता है साथ ही कई बार मरीजों की जिंदगी भी दांव पर लग जाती है। इस हेल्थ कार्ड के आ जाने से बिहारवासियों को स्वास्थ्य सेवाएं बेहद ही सुगम तथा सरल तरीके से मिल सकेगी।
हेल्थ कार्ड से रियायती दर पर उपचार
वहीं आरोग्य सेवा हेल्थ कार्ड के निदेशक कुमार यश मेहता ने कहा कि यह हेल्थ कार्ड हेल्थ सेक्टर के लिए एक सोशल इंजीनियरिंग वाला कदम साबित होगा। इस हेल्थ कार्ड से लोग रियायती दर पर उपचार तथा अस्पताल की सेवा का लाभ उठा सकेंगें। बीमारी और उम्र की परवाह किए बिना यह हेल्थ कार्ड आपको वित्तीय बोझ में फंसने से बचाएगी। इस हेल्थ कार्ड का चयन आप स्वयं, युगल अथवा परिवार के विकल्प के साथ कर सकते हैं।
चिकित्सकीय बिल में 10 से 50 प्रतिशत तक की छूट
वहीं संस्था के अन्य निदेशक सौरभ कुमार ने हेल्थ कार्ड के बारे में बताया कि यह हेल्थ कार्ड लोगों को सभी चिकित्सकीय बिल में 10 से 50 प्रतिशत तक की छूट प्रदान करेगा। लोग इस कार्ड के द्वारा आॅनलाइन डॉक्टर तथा लैब्स के लिए अप्वार्इंमेंट की सुविधा ले सकेंगे। साथ ही यह कार्ड आरोग्य सेवा किड्स केअर, होम हेल्थ केअर, आॅनलाइन मेडिसिन, एम्बुलेंस सुविधा तथा अन्य सुविधाओं से लैस है। मृतकों के संस्कार के लिए भी 1500 रुपये की सहायता इस कार्ड के द्वारा प्रदान की जाएगी। मौके पर संस्था के अन्य कर्मी उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed