इमारत शरिया को विकसित और मजबूत करना हमारा लक्ष्य : अमीर ए शरियत

amir e sariyat file photo

फुलवारी शरीफ। इमारत शरिया के नए अमीर ए शरीयत हजरत मौलाना सैयद अहमद वली फैसल रहमानी का इमारत के अल मदद भवन सभागार में एक समारोह का आयोजन कर स्वागत किया गया।
इस मौके पर हजरत अमीर ए शरीयत ने कहा कि इमारत शरिया किसी एक संप्रदाय की संस्था नहीं है और इमारत शरिया को विकसित और मजबूत करना हम सबकी जिम्मेदारी है। इसके लिए चिंतित रहें और विकास के लिए एक योजना के साथ मिलकर काम करें। उन्होंने नशीली दवाओं की लत, धर्मत्याग, दहेज और फिजूलखर्ची जैसी सामाजिक बुराईयों को मिटाने की जरूरत पर जोर दिया। कहा कि सामाजिक विवादों को सुलझाने के लिए न्यायपालिका से संपर्क करना चाहिए। उन्होंने लड़कियों से विरासत में कानूनी रूप से योगदान देने और अपने जीवनकाल में अपनी संपत्ति के बारे में एक वसीयत बनाने का भी आह्वान किया। उन्होंने धार्मिक और आधुनिक शिक्षा को बढ़ावा देने और स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर काम करने का संकल्प लिया और सभी लोगों को इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया।
हजरत ने कहा कि इमारत शरिया हर उन जिलों में सीबीएससी पैटर्न सहित तकनीकी शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए चलाए जा रहे अभियान को तेज करेगा, जहां उच्च शिक्षा हासिल करने के लिये बेहतर शैक्षणिक संस्थानों की कमी है।
वहीं इमारत शरिया के उप अमीर हजरत मौलाना मुहम्मद शमशाद रहमानी कासमी ने कहा कि आज तकनीक का युग है। तकनीकी जानकारी सबको हासिल करना समय की मांग है। कार्यवाहक नाजिम मौलाना मुहम्मद शिबली अल-कासिमी ने कहा कि इमारत शरिया कौमी एकता की मजबूती के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य सहित आमजन की हर तरह से बेहतरी और तरक्की के लिए योजनाओं को सफलतापूर्वक चला रही है। उन्होंने कहा कि हजरत अमीर ए शरीयत के नेतृत्व में इमारत नई ऊंचाईयों को हासिल करेगा।
समारोह को हजरत मौलाना सैयद शाह तकी-उद-दीन नदवी फिरदौसी, इमारत शरिया के उप नाजिम मौलाना मुफ़्ती मोहम्मद सना अल-हुदा कासमी, मौलाना अबू तालिब रहमानी, मौलाना सोहेल अहमद नदवी, मौलाना गोहर इमाम कासमी, मौलाना मुफ़्ती सईद-उर-रहमान कासमी, अंजार आलम कासमी काजी शरीयत, जमीयत अहले हदीस बिहार के मौलाना खुर्शीद आलम मदनी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य हस्तियों ने अपनी बातें रखी।

About Post Author

You may have missed