‘किलर विभाग’ की तरह काम कर रहा अब स्वास्थ्य विभाग, एनएमसीएच बना ‘ग्रेव यार्ड’ : पप्पू यादव

पटना। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार सरकार के बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था पर करारा कटाक्ष करते हुए कहा है कि अब स्वास्थ्य विभाग, किलर विभाग की तरह काम कर रहा है। वे पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे।
श्री यादव ने बिहार में कोलैप्स हो चुकी स्वास्थ व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अब यह किलर विभाग बन कर रह गया है। एनएमसीएच में सात दिन से कोई डॉक्टर नहीं आ रहे हैं। नर्स भी वार्ड में नहीं दिखती हैं। ट्रॉली बॉय इंजेक्शन देता है। वार्ड बॉय पैसा लेकर भर्ती करता है। 24 घंटे में 30 से अधिक लोगों की मौत हुई है। यह अस्पताल नहीं, ग्रेव यार्ड (मौत का कुआं) बन गया है। अधीक्षक को मरीजों की चिंता नहीं है। कुल मिलाकर एनएमसीएच के हालात बहुत ही भयावह हैं। बिहार सरकार को या तो इसे ताला बंद कर देना चाहिए, नहीं तो सेना के हवाले कर देना चाहिए।
पप्पू यादव ने कहा कि एनएमसीएच और अधिकांश निजी अस्पतालों से बेहतर है की मरीज अपना इलाज घर पर रहकर डॉक्टर की निगरानी में करें। अस्पतालों में दवा और आक्सीजन के अभाव में रोजाना सैकड़ों मौतें हो रही हैं। केंद्र सरकार बिहार के हिस्से का आक्सीजन अभी तक नहीं दे पाई। हमारी मांग है कि केंद्र सरकार बिहार में वेंटिलेटर, बेड और आक्सीजन की सप्लाई बढ़ाए, जिससे लोंगों का इलाज कराया जा सके। मौके पर जाप के राष्ट्रीय महासचिव राजेश पप्पू मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed