गोपालगंज में दिनदहाड़े अपराधियों ने राजद नेता को गोलियों से भूना, तेजस्वी ने सरकार पर उठाये सवाल

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज में गुरुवार देर रात एक मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात हमलावरों ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता डॉक्‍टर राम इकबाल यादव की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना के बाद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने राज्य में मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति पर नीतीश कुमार सरकार से सवाल उठाया है। पुलिस ने कहा कि अज्ञात अपराधियों ने शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे आरजेडी नेता और तेजस्‍वी यादव के करीबी डॉक्‍टर राम इकबाल यादव पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। इस घटना में राजद नेता की मौके पर ही मौत हो गई थी।
नेता के समर्थकों का विरोध प्रदर्शन, चार घंटे तक गोपालगंज-पटना मार्ग रहा जाम
स्थानीय लोग नेता को हथुआ सदर अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। घटना के तुरंत बाद मृतक नेता के समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन किया और हमलावरों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर गोपालगंज-पटना मार्ग पर यातायात अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने करीब चार घंटे तक पुलिस को अस्पताल में घुसने नहीं दिया। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई के बाद ग्रामीणों को समझाने में सफलता मिलने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
राजनीतिक रंजिश या निजी दुश्मनी, कारण नही हुआ साफ़
मृतक के परिजन अभिनव राजा ने कहा कि मोटरसाइकिल पर सवार तीन लोगों ने यादव पर नजदीक से गोली चलाई और फरार हो गए। यादव के शरीर में तीन गोलियां लगीं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और खाली कारतूस बरामद किया। प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे की वजह राजनीतिक रंजिश या किसी से निजी दुश्मनी बताई जा रही है। गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार ने कहा कि हत्यारों को पकड़ने के लिए पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। फिलहाल, हमलावरों की पहचान और गाड़ी नंबर का पता नहीं चला है और ना ही उनके मकसद का भी अभी पता नहीं चल पाया है।

About Post Author

You may have missed