बिजली विभाग का हो रहा मोडिफिकेशन और अपग्रेडेशन, बिहार में जल्द 24 घंटे बिजली सुविधा होगी उपलब्ध : ऊर्जा मंत्री

  • जदयू मुख्यालय में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन

पटना। जदयू मुख्यालय में गुरूवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव शामिल हुए। इस दौरान आमजनों और कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुनकर उसका निपटारा किया गया।
इस मौके पर ऊर्जा मंत्री श्री यादव ने कहा कि आम जनों को बिजली सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सरकार तत्पर है। बिजली सुविधा को 24 घंटे उपलब्ध कराने के लिए पिछले कैबिनेट बैठक में साढ़े 13 हजार करोड़ की राशि की स्वीकृति मिली है। इसके तहत बिजली विभाग का मोडिफिकेशन और अपग्रेडेशन किया जा रहा है। इस प्रयास से बिहारवासियों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध हो सकेगी।
वहीं उन्होंने कहा कि बिहार में अब बिजली संकट जैसी कोई बात नहीं है। विगत दिनों आये तूफान और ओले पड़ने से स्थानीय स्तर पर तत्काल कुछ समस्याएं आई लेकिन उसे तुरंत दुरुस्त कर लिया गया। बिहार में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं। अब तक 3 लाख घरों में स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके हैं। फिलहाल कोई कंप्लेन नहीं आ रहा है और कंप्लेन आने पर उसके निवारण हेतु सिस्टम डेवलपड है।
स्मार्ट मीटर लगाए जाने से अधिक बिजली बिल आने के मामले को मंत्री ने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि स्मार्ट मीटर लगाए जाने से पहले उसकी सही तरीके से जांच पड़ताल की गई है। इसलिए इस तरह की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि अगले 2 साल तक बिहार में स्मार्ट मीटर लगाने का काम पूरा होने की उम्मीद है।
इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता जर्नादन प्रसाद सिंह, उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चंद्रवशी, मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह, मनीष कुमार एवं वासुदेव कुशवाहा उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed