खबरें बाढ़ की : योजनाओं की हुई जांच, शराब के साथ दो गिरफ्तार, लाश बरामद, नीरज कुमार को बधाईयों का तांता

प्रखंड के कई पंचायतों में हुई योजनाओं की जांच
बाढ़। पटना के बाढ़ प्रखंड अंतर्गत कई पंचायतों में अलग-अलग पदाधिकारियों के द्वारा पंचायत की कई महत्वकांक्षी योजनाओं की जांच गुरुवार को की गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी नवकुंज कुमार ने बताया कि उनके द्वारा बेढना पश्चिमी पंचायत के मध्य विद्यालय और कस्तूरबा विद्यालय की जांच की गई। वहां बन रहे मध्यान्ह भोजन योजना को चखा गया, साथ ही पैक्स गोदाम की जांच की गई। इस दौरान पैक्स अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह भी उपस्थित थे।
बीडीओ के द्वारा पंचायत के वार्ड संख्या 1 में नल जल योजना की जांच की गई। कस्तूरबा विद्यालय के बारे में बताया गया कि विद्यालय के शौचालय की व्यवस्था बेहद खराब देखी गई, जिसकी रिपोर्ट विभाग को भेजी जा रही है। वहीं सरकट्टी सैदपुर पंचायत में असिस्टेंट एसडीओ राजेश कुमार के द्वारा विभिन्न योजनाओं की जांच की गई, जिसमें कई प्रकार की अनियमितता पाई गई। ग्रामीणों ने जमकर पंचायत के विकास योजनाओं की शिकायत की जबकि राणा बीघा पंचायत में फुलवारीशरीफ के बीडीओ के द्वारा योजनाओं की जांच की गई। अधिकारियों ने बताया कि शाम में इसकी रिपोर्ट जिला कार्यालय को भेजी जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि जिन योजनाओं में गड़बड़ी है, उसके संवेदक पर गाज गिरनी तय है।

25 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार
बाढ़। सकसोहरा थाना क्षेत्र के गोपाईचक मुख्य सड़क पर 25 लीटर देसी शराब के साथ दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि दो व्यक्ति नीतीश महतो और दीपक महतो शराब का अवैध कारोबार कर रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने गोपाईचक मुख्य सड़क से 25 लीटर देसी शराब के साथ दोनों को गिरफ्तार किया, वहीं एक मोटरसाइकिल भी जब्त किया है। दोनों भदौर थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। दोनों की शराब सप्लाई में भूमिका है।

लावारिस हालत में लाश बरामद
बाढ़। अथमलगोला से बाढ़ की ओर 500 मीटर में लावारिस हालत में एक व्यक्ति की लाश मिली। थानाध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति का लाश अथमलगोला स्टेशन से 500 मीटर पर है। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लिया। शव की पहचान नहीं हो सकी है। शव को अनुमंडल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और शव को सुरक्षित रखा गया है।

नीरज कुमार के जदयू के मुख्य सचेतक पर बधाईयों का तांता
बाढ़। जदयू एमएलसी व पूर्व मंत्री नीरज कुमार को पार्टी ने मुख्य सचेतक मनोनीत करने किया है। जिसके बाद जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें बधाई देने की कतार लग गई है। बधाई देने वालों में जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष डॉ. शोभा सिंह, किसान नेता सवीण सिंह उर्फ साबो दा, अशोक चंद्रवंशी, अरुण कुमार व संजय यादव शामिल हैं।

About Post Author

You may have missed