बिहार में शिक्षकों के सातवें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया जल्द होगी शुरू, जिलों से मांगी गई है रिक्तियां : शिक्षा मंत्री

  • जनसुनवाई कार्यक्रम में दो मंत्रियों ने सुनी लोगों की समस्याएं

पटना। जदयू मुख्यालय में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में संसदीय कार्य व शिक्षा विभाग के मंत्री विजय कुमार चौधरी तथा खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की मंत्री लेसी सिंह शामिल हुईं। इस दौरान मंत्री द्वय द्वारा आम कार्यकर्ताओं एवं लोगों की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित निराकरण किया गया तथा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया गया।
शिक्षा मंत्री श्री चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि छठे चरण की नियुक्ति प्रक्रिया लगभग पूरी होने के कगार पर है। इसके पूरा होते ही सातवें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। सभी जिलों से रिक्तियां मांगी गई हैं और उसके अनुरूप हम जल्द ही सातवें चरण की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करेंगे। मंत्री ने समस्तीपुर जिला में एक ही परिवार के 5 लोगों की आत्महत्या के संदर्भ में पूछे गए सवाल पर कहा कि यह घटना हमारे ही क्षेत्र की है, जो काफी दुखद एवं सभी के लिए पीड़ादायक है। पुलिस एवं एफएसएल की टीम मामले की जांच कर रही है। पुलिस जांच का अंतिम प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद ही कुछ बोलना उचित होगा।
वहीं मंत्री लेसी सिंह ने राशन कार्ड रद्द किए जाने के संबंध में कहा कि यह एक सतत प्रक्रिया है। इस संदर्भ में जिलाधिकारियों को पत्र भेजे जाते रहे हैं। जो लोग 3 माह से लगातार अनाज का उठाव नहीं कर रहे हैं, नौकरी में हैं, आयकर रिटर्न भरते हैं या जिनकी मृत्यु हो गई है, उनके नाम राशन कार्ड से हटाए जाते हैं। जनसुनवाई कार्यक्रम में मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, मुख्यालय महासचिव अरूण कुमार सिंह, मुख्यालय सचिव वासुदेव कुशवाहा भी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed