पटना एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस की 7 जोड़ी विमान सेवा हुई बंद, जानिए क्या है पूरा मामला

पटना, बिहार। पटना एयरपोर्ट पर दीपावली और छठ के त्यौहारों के मद्देनजर काफी भीड़ देखी जा रही थी। त्योहारों को देखते हुए पटना एयरपोर्ट से विभिन्न एयरलाइंस की कहीं फ्लाइट उड़ान भरते हुए नजर आ रही थी लेकिन अब त्योहारों का मौसम बीत जाने के बाद पटना एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइंस की देर रात उड़ने वाली 7 जोड़ी फ्लाइट्स का परिचालन बंद करने का निर्णय लिया गया है। एयरपोर्ट प्रशासन की तरफ से बकायदा यह बयान जारी किया गया है कि त्योहारों के बीत जाने के बाद अब देर रात तोड़ने वाली विमान सेवाओं को बंद कर दिया जाएगा और जल्द ही पटना एयरपोर्ट के लिए नया विंटर शेड्यूल जारी किया जाएगा।

इंडिगो एयरलाइंस की ये विमान सेवा हुई बंद, जानिए

बता दें कि बिहार में त्योहारों को देखते हुए पटना एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन की 65 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा था लेकिन अब 7 जोड़ी विमानों के परिचालन को बंद करने का निर्णय लिया गया है। जानकारी के अनुसार इंडिगो कि जिन विमान सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया गया है उनमें उनमें इंडिगो की दिल्ली की रात 11:55 बजे और 1:30 बजे की फ्लाइट, बेंगलुरु की रात 11 बजे और 2.05 बजे की फ्लाइट, हैदराबाद की रात 1:40 बजे और मुंबई की रात 10:30 बजे वाली फ्लाइट है. अहमदाबाद की शाम 7.25 बजे की फ्लाइट भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार,  इंडिगो ने दीपावली और छठ में भीड़ को देखते हुए इन सात जोड़ी विमानों का परिचालन शुरू किया था लेकिन अब 9 से 16 नवंबर के बीच ये सभी फ्लाइटें बंद हुई हैं। इनमें नौ नवंबर को एक, 14 नवंबर को तीन, 15 नवंबर को दो और 16 नवंबर को एक जोड़ी फ्लाइटों का परिचालन बंद हुआ हैं। इसके साथ-साथ ठंड का मौसम शुरू होने के साथ ही वहां से को देखते हुए भी पटना एयरपोर्ट से कई विमान सेवाओं को फिलहाल के लिए बंद किया जा रहा है।

विमान सेवा बंद होने के बाद पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे केवल यह फ्लाइट्स

बता दें कि सात फ्लाइटों का ऑपरेशन बंद होने के बाद से दिल्ली के लिए अब पहला विमान सुबह 7:45 बजे में गो एयर का है जबकि अंतिम फ्लाइट इंडिगो की रात 10:40 बजे है। इसके साथ साथ पटना से दिल्ली के लिए 21, मुंबई के लिए 6, बेंगलुरू के लिए 7, हैदराबाद के लिए 4 और अहमदाबाद के लिए 2 विमान उड़ान भरेंगे।

 

About Post Author

You may have missed