यूपी : अमरोहा में जहरीला चारा खाने से 25 गायों की मौत, कई की हालत नाजुक

  • सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश, कहा- साजिश करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा के एक गोशाला में जहरीला चारा खाने की वजह से 25 गायों की मौत हो गई है जबकि कई गाय बीमार हैं। इतनी बड़ी संख्या में गायों की मौत से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अमरोहा के जिलाधिकारी का कहना है कि गायों के लिए चारा ताहिर नाम के व्यक्ति से खरीदा गया था। ताहिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। उसे पकड़ने के लिए टीमें छापा मार रही हैं। इस घटना के लिए ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। गायों की मौत पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया है।
सीएम योगी ने दिए घटना की जांच के निर्देश
सीएम ने कहा कि इस घटना की जांच के लिए एसीएस व निदेशक, पशुधन एवं मंडालायुक्त मुरादाबाद को निर्देश दिया गया है। बीमार गायों की इलाज की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार है उसे बख्शा नहीं जाएगा।
कई गायों की हालत नाजुक
विषाक्त चारा खाने की वजह से अभी कई गायों की हालत नाजुक बनी हुई है, जिनका इलाज चल रहा है। साजिशन चारे में विषाक्त पदार्थ मिलाने की आशंका जताई जा रही है। यह घटना सांथलपुर की गोशाला की है। बताया जा रहा है कि इस गोशाला में कुल 188 पशु पंजीकृत हैं। बुधवार को गोशाला में काम करने वाले श्रमिकों ने चारा विक्रेता ताहिर से चारा खरीदा था। उक्त चारे को काटकर खिलाने के बाद गुरुवार सुबह से पशु बीमार होने शुरू हो गए। गायों की मौत होने और उनके बीमार पड़ने की जानकारी मिलने पर स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर अधिकारी पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

About Post Author

You may have missed