August 11, 2022

चार दिवसीय दिल्ली दौरे पर पहुंची ममता बनर्जी आज करेगी पीएम मोदी से मुलाकात, महंगाई तथा जीएसटी जैसे अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली। विपक्ष के सबसे मुखर चेहरों में शामिल और मोदी सरकार की धुरविरोधी पश्चिम बंगाली की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली पहुंच चुकी हैं जहां वह आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी। इस दौरान पीएम के सामने ममता बंगाल के जीएसटी बकाया समेत आवंटन से लेकर बीएसएफ के मुद्दे पर चर्चा करेंगी। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सीएम ममता शाम को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से भी मुलाकात करने वाली हैं।
टीएमसी पार्टी के सांसदों संग की बैठक
इससे पहले कल ममता ने टीएमसी के सभी सांसदों के बैठक की। सुखेंदु शेखर रॉय के आवास पर हुई इस मीटिंग में मानसूत्र सत्र में आगे की रणनीति के साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन हुआ। उन्होंने सांसदों से हाल ही में पश्चिम बंगाल में घोषित सात नए जिलों के नामों के लिए सुझाव मांगे। बनर्जी के भतीजे और टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी बैठक के दौरान मुखर रहे और उन्होंने सुझाव दिया कि संसद के मानसून सत्र के आखिरी कुछ दिनों में सांसदों को कौन से मुद्दे उठाने चाहिए। मोदी सरकार को घेरने की कोशिशों में जुटीं ममता दीदी लगातार रणनीति बनाने में लगी हैं। ऐसे में दिल्ली में टीएमसी सांसदों के साथ लंबी मंत्रणा की गई। इस बैठक में सुष्मिता देव, डोला सेन, सुखेंदु शेखर, काकोली घोष समेत कई टीएमसी सांसद मौजूद थे। हालांकि बैठक में चर्चा का खुलासा करने से सांसद सुखेंदु शेखर ने इनकार कर दिया और कहा कि सीएम की मीटिंग एडमिनिस्ट्रेटिव काम है।
नीति आयोग की बैठक में करेंगी शिरकत
जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। शनिवार को द्रमुक, टीआरएस और आप जैसे गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ भी उनकी बैठक होनी है। संसद में टीएमसी के कांग्रेस के प्रति गर्मजोशी के बाद बनर्जी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिल सकती हैं, जिनकी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में जांच की जा रही है।

You may have missed