BIHAR : 7 जून को 13585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास

पटना। बिहार में बेहतर सड़क नेटवर्क के लिए केंद्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के क्रियान्वयन से विकास को रफ्तार मिली है। 7 जून को राज्य के अंतर्गत 13,585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा हाजीपुर में संपन्न होगा। केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी कल विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित उक्त कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी शामिल होंगे।
गौरतलब है कि मंगलवार को आयोजित उक्त कार्यक्रम में 13585 करोड़ की लागत से 15 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं में 9607 करोड़ रुपए की कुल 308 किलोमीटर लंबाई की 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास और 2761 करोड़ रुपए लागत की कुल 100 किलोमीटर लंबाई की दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण होगा।
उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि इन महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास हो जाने से बिहार में विकास की रफ्तार तेज होगी और राज्य समृद्ध बनेगा। उन्होंने कहा कि इससे ट्रैफिक जाम से मुक्ति के साथ-साथ पर्यटन, कृषि, उद्योग और व्यापार में इजाफा होगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

About Post Author

You may have missed