पंचायत चुनाव : फुलवारी में तीसरे दिन 1130 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे, समर्थकों की भीड़ से एनएच 98 रहा जाम

  • नामांकन स्थल पर पर्याप्त पेयजल भी नहीं है उपलब्ध

फुलवारी शरीफ (अजीत)। पंचायत चुनाव के नामांकन के तीसरे दिन फुलवारी शरीफ प्रखंड मुख्यालय पहुंचे 1130 लोगों ने विभिन्न पदों के लिए अपनी-अपनी नामजदगी के पर्चे दाखिल किए। इस दौरान प्रत्याशी और प्रस्तावकों को प्रखंड मुख्यालय में आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोगों की भारी भीड़ के बीच से आने-जाने में सबसे ज्यादा परेशानी महिला प्रत्याशियों और उनके प्रस्तावकों को हुई। प्रखंड मुख्यालय का मुख्य गेट पर लोगों की भारी भीड़ को नियंत्रित कर पाने में पुलिस प्रशासन तीसरे दिन भी पूरी तरह विफल रहा।


इतना ही नहीं, सैकड़ों की संख्या में आ रहे नामांकन करने वाले प्रत्याशियों, प्रस्तावों और उनके समर्थकों के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर में पेयजल की व्यवस्था भी नाकाफी रही। नामांकन स्थल में रखा पानी का जार खाली ढनढनाते रहा, जिससे प्यासे लोगों मे आक्रोश का माहौल रहा। बता दें कि तीसरे दिन नामांकन करने वालों में वार्ड सदस्य के पद के लिए 701, पंच के लिये 162, भुसौला दानापुर पंचायत से मुखिया में आशा कुमारी समेत 94 प्रत्याशी, सरपंच के लिये 75, चिलबिल्ली पंचायत से मुन्नी देवी समेत 98 उम्मीदवारों ने पंचायत समिति पद के लिए नामांकन दाखिल किया है।


वहीं नामांकन को लेकर उमड़ने वाली भीड़ और वाहनों के चलते पटना-खगौल एनएच 98 मार्ग पूरी तरह जाम की चपेट में रहा। सुबह दस बजे से लेकर शाम तक इस हाईवे पर वाहनों को रेंगते हुए पार करना पड़ा। स्थानीय लोग और दुकानदार जाम और भीड़ से परेशान हैं। लोगों का कहना है कि नामांकन के लिए प्रखंड मुख्यालय स्थल का चयन गलत साबित हुआ।

About Post Author

You may have missed