सुशांत मामला : रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार; ड्रग्स, पैसा और धोखा का ‘कॉकटेल’ है रिया की कहानी

CENTRAL DESK : बिहार के युवा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में देश की तीन स्वतंत्र जांच एजेंसियां जांच कर रही है। सुशांत की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को तीन दिनों की लंबी पूछताछ के बाद एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया है। रिया की गिरफ्तारी सुशांत केस में पहली कामयाबी के तौर पर देखी जा रही है। अब गिरफ्तार रिया के मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे। बता दें सुशांत केस में बैंक अकाउंट से करोड़ों रूपये निकाले जाने की पिता केके सिंह द्वारा पटना में एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), उसके बाद सुप्रीम कोर्ट से आत्महत्या मामले की जांच के लिए हरी झंडी मिलने के बाद सीबीआई ने जांच शुरू की। जांच जैसे-जैसे आगे बढ़ा इसमें ड्रग्स की बात सामने आयी तो एनसीबी ने भी दस्तक दी। रिया के भाई शोविक पर एनसीबी का शिकंजा कसता जा रहा है। शोविक ड्रग्स मामले में पहले से एनसीबी की हिरासत में है। वहीं दूसरी ओर सोमवार को रिया ने सुशांत सिंह की बहन प्रियंका के खिलाफ बांद्रा थाने में शिकायत दर्ज कराया है।
इधर, रिया की गिरफ्तारी के बाद सुशांत की बहन ने ट्वीट कर कहा कि भगवान हमारे साथ है। वहीं बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि नार्कोटिक्स कंट्रोल बोर्ड (एनसीबी) को रिया चक्रवर्ती के खिलाफ अहम सबूत मिले हैं।


गौरतलब है कि अब तक एनसीबी रिया से दो दिनों में करीब 14 घंटे पूछताछ कर चुका है। एनसीबी रिया से पूछताछ के जरिये बॉलीवुड हस्तियों द्वारा ड्रग्स के उपयोग की तह में जाना चाह रहा है। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध हालात में मौत के मामले की जांच का एक हिस्सा अब बॉलीवुड में नशीली दवाओं के उपयोग और खरीद-फरोख्त तक जा पहुंचा है। चूंकि इसके सुराग रिया चक्रवर्ती के मोबाइल से 2019-20 में किए गए कुछ चैट से मिले हैं, इसलिए रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शौविक इस मामले में नामजद किए गए हैं। एनसीबी रिया, शौविक सहित 10 लोगों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती के घर से जो इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस एनसीबी ने बरामद किए थे, उन्होंने कई बड़े राज खोले हैं। जांच के मुताबिक, साल 2017-2018-2019 में रिया की ड्रग्स मंडली काफी ज्यादा एक्टिव थी। जांच एजेंसियों के हाथ रिया के घर से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में ड्रग्स मंडली से जुड़े फोटो, वीडियो, व्हाट्सएप चैट्स, एसएमएस बरामद हुए हैं।
प्रियंका पर एफआईआर का मामला सीबीआई को ट्रांसफर
मुंबई पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रिया चक्रवर्ती की शिकायत पर मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार, इस मामले को आगे की जांच के लिए विधिवत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं सुशांत की बहन प्रियंका और अन्य के खिलाफ दर्ज केस पर सुशांत के पिता के वकील ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना है। वकील विकास सिंह ने कहा कि रिया चक्रवर्ती जो इस एफआईआर के माध्यम से कहना चाह रही हैं वो सीबीआई को अपने बयान में दे सकती थीं। सीबीआई को लगता तो उस पर अपनी चार्जशीट में विचार करता। दूसरी एफआईआर जो दर्ज कार्रवाई है वो सुप्रीम कोर्ट के आदेश में बिल्कुल मान्य नहीं है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है।
थेरेपिस्ट के खिलाफ सुशांत के पिता ने की शिकायत
सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने डॉ. सुजैन वॉकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एक्टर के पिता ने डॉक्टर के खिलाफ मेडिकल काउंसिल में शिकायत की है। बता दें, सुजैन वॉकर सुशांत की थेरेपिस्ट रह चुकी हैं। उन्होंने सुशांत की दिमागी बीमारी पर बयान दिया था और एक्टर को बाइपोलर डिसआॅर्डर होने की भी बात कही थी।

About Post Author

You may have missed