सुशांत आत्महत्या मामले में सीएम नीतीश ने कहा- परिवार चाहे तो हो सकती है सीबीआई जांच

पटना। बिहार के बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश सरकार ने कहा है कि अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच को कहते हैं तो सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है। बता दें कि बीते 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत मिले थे। आत्महत्या माने गए इस मामले में मुंबई पुलिस की जांच से सुशांत का परिवार असंतुष्ट है। अब सुशांत के पिता ने बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर धन उगाही, ब्लैकमेल, सुसाइड के लिए उकसाने तथा प्रताड़ना सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए पटना के राजीवनगर थाना में एफआइआर दर्ज कराई है। सुशांत के परिवार के अनुसार उसने मामले की सीबीआइ जांच की मांग नहीं की है। परिवार चाहता है कि जांच पटना पुलिस करे। ऐसे में सरकार सीबीआइ जांच के लिए परिवार की सहमति मिलने पर राजी है।
परिवार राजी हो तो सरकार कराएगी सीबीआइ जांच
सुशांत की मौत की सीबीआइ जांच को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि यह बिहार का मामला नहीं, इसलिए राज्य सरकार अपनी ओर से कुछ नहीं कर सकती। सुशांत के पिता ने एफआईआर दर्ज किया है, जिसकी पुलिस जांच कर रह रही है। अगर सुशांत के पिता सीबीआइ जांच के लिए कहते हैं तो सरकार इस दिशा में आगे बढ़ सकती है। इस बाबत मंत्री संजय झा ने कहा कि अगर सुशांत के परिवार के लोग मांग करेंगे तो सरकार अनुशंसा करने में देर नहीं करेगी। संजय झा ने कहा कि अभी तक सुशांत के परिवार वालों ने बिहार सरकार से ऐसी कोई मांग नहीं की है। इसलिए सरकार अपनी ओर से कदम नहीं बढ़ा रही है।
मामले में टालमटोल व असहयोग कर रही मुंबई पुलिस
संजय झा ने स्वीकार किया कि इस मामले में मुंबई पुलिस का रवैया टालमटोल का है। न तो वह खुद निष्पक्ष जांच कर रही है और न ही बिहार पुलिस को सहयोग कर रही है। पटना में एफआइआर दर्ज होने के बाद बिहार पुलिस की एक टीम जांच के लिए मुंबई गई हुई है। किंतु, महाराष्ट्र पुलिस का अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। निष्पक्ष जांच के लिए बिहार पुलिस को मुंबई में जिन-जिन दस्तावेजों की जरूरत है, उन्हें उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। मुंबई पुलिस का व्यवहार भी बिहार पुलिस के साथ ठीक नहीं है।

About Post Author

You may have missed