PATNA : सीएम नीतीश को ‘घोटालेबाजों का सौदागर’ कहने पर जदयू समर्थकों ने माले समर्थक को मारी गोली

मतदान बाद पुनपुन में जदयू-माले समर्थक में विवाद बढ़ा तो मार दी गोली, पांच नामजद, सभी फरार


फुलवारी शरीफ। बिहार में चुनावी घमासान के बीच जहां नेताओं में एक दूसरे के खिलाफ जमकर बयानों के तीर चलाये जा रहे हैं, वहीं समर्थकों में भी विवाद चरम पर पहुंच जा रहा है। पटना के फुलवारी सुरक्षित सीट पर मतदान समाप्ति के दो घंटे बाद ही कथित रूप से जदयू समर्थकों पर चुनावी बहस के दौरान माले समर्थक 35 साल के प्रमोद दास को गोली मार देने से अफरातफरी का माहौल हो गया। घायल प्रमोद दास को लोग अस्प्ताल ले गए, जहां उसके बांह में गोली आर-पार निकलने की जानकारी चिकित्सकों ने दिया और इलाज शुरू किया गया। बताया जाता है कि उसकी जान बच गयी है। वहीं इस मामले को लेकर पोठही पंचायत के पोठही जलालपुर गंजपर के ग्रामीणों में भय और तनावपूर्ण माहौल हो गया है।
इधर, दो राजनीतिक दलों के समर्थकों में गोलीबारी की जानकारी मिलने पर पहुंची पुनपुन थाना पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। पुलिस को घटनास्थल के पास से कुछ बरामद नहीं हुआ है। इस मामले में पीड़ित प्रमोद दास की ओर से पुनपुन थाना में चित्तरंजन सिंह, पप्पू सिंह समेत पांच लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस मामले की छानबीन करते हुए नामजदों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
ग्रामीणों के मुताबिक, मंगलवार को देर शाम मतदान के बाद रात्रि करीब आठ बजे पोठही के जलालपुर गंजपर निवासी विनोद दास का कथित रूप से जदयू समर्थकों चित्तरंजन सिंह, पप्पू सिंह समेत अन्य के बीच एक दूसरे के पार्टी के प्रति आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा था। इसी दौरान कथित माले समर्थक विनोद दास ने सीएम नीतीश कुमार को ‘घोटालेबाजों का सौदागर’ बताने लगा, जिस पर जदयू समर्थक नाराज होकर उसे मारने के लिए दौड़े। हालांकि लोगों ने दोनों ही पक्षों को समझाने लगे लेकिन कोई अपनी बात से पीछे हटने को तैयार नहीं था और इस लड़ाई में ही विनोद दास का भाई प्रमोद भी आ गया और दूसरे पक्ष को धमकाने लगा, जिसके बाद आरोपितों ने उसके सीने में गोली मारने के लिए फायर कर दिया। हालांकि गोली प्रमोद दास के बांह में लगकर आरपार हो गयी। गोलीबारी के बाद गांव में अफरातफरी के बीच घायल प्रमोद दास को अस्प्ताल ले जाया गया।
खबर है कि अस्पताल से प्रमोद दास को घर भेज दिया गया है। इधर घटना की जानकारी लेने माले प्रत्याशी गोपाल रविदास पुनपुन के पोठही गंजपर जलालपुर पहुंचे और घायल का हालचाल लेते हुए पूरी जानकारी ली। गोपाल रविदास फुलवारी चुनाव कार्यालय नया टोला और पुनपुन चुनाव कार्यालय में महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक भी की और इस घटना की निंदा की है। गोपाल रविदास ने कहा कि सत्ता पक्ष के लोग सनक गए हैं और उन्हें पता चल गया है कि उनकी सरकार अब नहीं बनने जा रही है। ऐसे में गलत घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।
फुलवारी विधानसभा में कथित जदयू समर्थकों के द्वारा दलित प्रमोद दास को गोली मार जान से मारने का प्रयास करने की घटना की पूरजोर निंदा महागठबंधन के नेताओं ने किया है। बैैठक में घटना की निन्दा प्रस्ताव पारित करते हुए महागठबंधन के नेताओं ने अपराधियों की गिरफ्तारी व कड़ी सजा की मांग किया है ।
घटना की निंदा करने वालों में राजद फुलवारी प्रखंड अध्यक्ष ध्रुव यादव, देवकिशुन ठाकुर, दिलीप यादव, लाल बहादुर यादव, भाकपा माले प्रखंड सचिव गुरूदेव दास, साधु शरण प्रसाद, शरीफा मांझी, मंटू साह, देवी लाल पासवान सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

About Post Author

You may have missed