सीएम नीतीश का विपक्ष पर हमला जारी, कहा- उनके पास कोई विजन नहीं, वे चाहते हैं पैसा कमाया जाए और राज्य को लूटा जाए

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का प्रचार अभियान पूरे गति पर है। सत्ता पक्ष और विपक्ष एक-दूसरे पर हमलावर हैं। कोई एक मौका भी संभलने का नहीं दे रहा कि दूसरे ओर से बयान दाग दि जा रहे हैं। इसी बीच रविवार को भोजपुर के तरारी और जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमारी मोदी ने संयुक्त चुनावी जनसभाएं की। तरारी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजद शासनकाल की याद दिलाते हुए उनके कार्यभार संभालने के पूर्व राज्य में व्याप्त खराब शैक्षणिक बुनियादी ढांचे पर हमला किया। नीतीश कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में अपनी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों पर जोर दिया और सत्ता में वापस आने पर हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का वादा किया।
उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में लगभग कोई भी शैक्षणिक संस्थान नहीं थे, जो कुछ भी थे, बेकार थे। हमने इंजीनियरिंग कॉलेजों, पॉलिटेक्निक कॉलेजों, एएनएम कॉलेजों की स्थापना किया है और अब हर जिले में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना का प्रस्ताव रखा है। मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों के लिए समाधान खोजने के विचार पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा, हम वादा करते हैं कि जीतने के तुरंत बाद सभी विधायकों को दो महीने के भीतर अपने निर्वाचन क्षेत्रों की सभी समस्याओं का समाधान खोजने के लिए कड़ाई से निर्देश दिया जाएगा। हम कोई हवाबाजी नहीं करते हैं, हम ठोस योजना बनाते हैं, अध्ययन और सर्वेक्षण करते हैं और समस्याओं का समाधान खोजते हैं। विपक्ष पर हमला जारी रखते हुए हुए नीतीश कुमार ने कहा, कुछ लोग बिहार के विकास के लिए कुछ भी नहीं करते हैं और उनके पास कोई विजन नहीं है, वे सभी चाहते हैं कि अपने लिए पैसा कमाया जाए और राज्य को लूटा जाए। हमने जो कुछ किया है, वह राज्य के लोगों के विकास के लिए किया है। बिहार में रोजगार के नए अवसर प्रदान करने के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए श्री कुमार ने कहा, मैं प्रवासी शब्द में विश्वास नहीं करता। पूरा देश एक है, कोई भी जहां चाहे वहां जा सकता है। हालांकि, हम बिहार में ही रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए दृढ़ हैं, ताकि किसी को भी मजबूरी में राज्य से बाहर काम के लिए न जाना पड़े।
वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लोगों से जाति और धार्मिक लाइनों से ऊपर उठकर एनडीए और एक विकसित बिहार के लिए वोट करने की अपील की। नीतीश कुमार ने क्षेत्र की महिला मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा, हमारी विशेष अपील महिला मतदाताओं से है। 28 को मतदान केंद्रों पर जाने वाले पहले व्यक्ति बनें और एनडीए उम्मीदवार को भारी जनादेश से विजयी बनाने के लिए मतदान करें।
इसके बाद जगदीशपुर में एक और चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों को मुफ्त दवा देने का काम किया है। उन्होंने कहा, “हमने दवाओं का मुफ्त वितरण शुरू किया, राज्य में डॉक्टरों की संख्या में वृद्धि हुई और आज 10,000 से अधिक लोग हर महीने पीएचसी में इलाज हेतु जाते हैं।”

About Post Author

You may have missed