सचिवालय स्थित ग्रामीण विकास विभाग में लगी आग, विपक्ष हुई नीतीश सरकार पर हमलावर

पटना। बिहार सचिवालय के ग्रामीण विकास विभाग के हिस्से में सोमवार देर रात आग लग गयी। अगलगी के कारण विभाग के करीब आधा दर्जन कमरों में रखे सामान जल गये। आशंका जतायी जा रही है कि इसमें महत्चपूर्ण फाइलें भी नष्ट हो गई हैं। हालांकि आग कैसे लगी, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस संबंध में अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। इधर इस अगलगी को लेकर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है। चुनावी मौसम में विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर हो गई है। कहा कि उन्हें पता है अगली सरकार राजद की आएगी तो हिसाब मांगेगी। आज पहली आग लगी है, दूसरी कहां लगेगी देखते हैं।
सुरक्षाकर्मियों की मानें तो आग की लपटें इतनी तेज थी कि ग्रामीण विकास विभाग के एक साथ 6 कमरों में आग तेजी से फैल गयी। इन कमरों में रखे सभी जरुरी कागजात और सामान जलकर खाक हो गये। मौके पर मौजूद अधिकारियों के अनुसार, सोमवार आधी रात के बाद कमरे से भीषण आग की लपटें निकलने लगी। इसके बाद आनन फानन में अधिकारी मौके पर पहुंचे और अग्निशमन विभाग को सूचना दी।
घटनास्थल पर पहुंचकर अग्निशमन विभाग की टीम आग बुझाने की कोशिश में जुटी, लेकिन आग इतनी भयंकर थी काफी मशक्कत के बाद भी सुबह तक आग बुझाने का प्रयास जारी रहा। दमकल विभाग के अनुसार, देर रात सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर भेजी गई। आग से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
इस बीच, ग्रामीण विकास जैसे महत्वपूर्ण विभाग में आग लगने की इस घटना से विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर हो गया है। राजद ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, ‘नीतीश सरकार के मंत्री अपने घोटालों को छिपाने के लिए अब कार्यालय में आग लगवाने लगे हैं। नीतीश कुमार का जाना तय है। वहीं पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नीतीश सरकार पर आरोप लगाया कि जो घोटाले हुए थे, उन सबकी फाइलें जला दी गईं। जो पैसे लूटा गया था उनकी सारी फाइलें जल चुकी हैं। जिन्होंने ये फाइलें जलवाईं हैं, उन्हें पता है कि अगली सरकार आएगी तो हिसाब मांगेगी। आज पहली आग लगी है, दूसरी कहां लगेगी देखते हैं।

About Post Author

You may have missed