वर्चुअल सम्मेलन में बोले आरसीपी, नीतीश कुमार को वोट की नहीं, वोटरों की परवाह

पटना। जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन के छठे दिन पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह के नेतृत्व में गोपालगंज जिला के भोरे एवं हथुआ तथा सीवान जिला के जीरादेई एवं बड़हरिया विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन का आयोजन हुआ।
इस दौरान अपने संबोधन में आरसीपी सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वोट की नहीं, वोटरों की परवाह करते हैं। उन्होंने हमेशा मुख्यधारा में पीछे रह गए लोगों को विशेष अवसर देने की कोशिश की है। उनकी विचारधारा समावेशी विकास की विचारधारा है। श्री सिंह ने कहा कि तकनीकी क्षेत्र की ही बात करें तो आज बिहार के हर जिले में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज हैं, जिनमें 9215 बच्चे पढ़ रहे हैं। 13 कॉलेज प्राइवेट सेक्टर में भी हैं और उनमें पढ़ने वाले बच्चों की संख्या इसके अतिरिक्त है। इसी तरह सरकारी क्षेत्र में आज 44 पॉलिटेक्निक कॉलेज हैं, जिनमें 12000 बच्चे पढ़ रहे हैं। 24 पॉलिटेक्निक कॉलेज प्राइवेट सेक्टर में भी हैं। अब हमारे बच्चों को बाहर जाने की जरूरत नहीं। 2005 तक हम इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते थे। श्री सिंह ने कहा कि लोग 15 साल पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट के लिए सरकारी अस्पतालों का रुख करते थे। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों की ही बात करें तो उनमें प्रतिमाह मात्र 39 मरीज जाते थे, आज उनकी संख्या 12 से 13 हजार के बीच है। आरसीपी सिंह ने निर्देश दिया कि कोरोना के कारण चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है कि जिन बूथों पर एक हजार से ज्यादा वोटर हैं वहां दो बूथ बनाए जाएंगे, इसे ध्यान में रखते हुए नए बनने वाले बूथों पर भी पार्टी के अध्यक्ष और सचिव की नियुक्ति समय रहते कर लें। इसी तरह 80 वर्ष से ऊपर के वोटरों के लिए इस बार पोस्टल बैलेट की व्यवस्था की जा रही है, इसकी जानकारी भी नीचे तक दें।
वहीं सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि राजनीति में रिस्पांस टाइम का बहुत महत्व होता है। आज नेता प्रतिपक्ष को पुल और एप्रोच रोड का अंतर नहीं पता। सत्तरकटैया पुल को लेकर उन्होंने जैसी गैरजिम्मेदराना हरकत की उस पर तत्काल और कड़ी प्रतिक्रिया देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुख्य विपक्षी दल के नेता के पूरे परिवार की रुचि केवल नाम में है, काम में नहीं। सम्मेलन को परिवहन मंत्री संतोष निराला, सांसद चन्द्रेश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, विधायक अभय कुशवाहा, प्रवक्ता श्रीमती अजुम आरा और जदयू मीडिया सेल के अध्यक्ष डॉ. अमरदीप ने भी संबोधित किया।
उल्लेखनीय है कि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य बशिष्ठ नारायण सिंह की टीम ने आज पटना के बख्तियारपुर, बांकीपुर, कुम्हरार, पटना साहिब, ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव की टीम ने मधेपुरा के बिहारीगंज, सिंहेश्वर एवं मधुबनी के खजौली, राजनगर तथा लोकसभा में दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की टीम ने सीवान के गोरैयाकोठी, महाराजगंज एवं सारण के एकमा, बनियापुर विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल सम्मेलन को संबोधित किया।

About Post Author

You may have missed