मुंगेर में प्रशासन पर पथराव में शामिल दोषियों की हुई पहचान : एसपी

असामाजिक तत्वों के बहकावे में नहीं आएं लोग, प्रशासन को करें सहयोग
मुंगेर। बिहार के मुंगेर जिला के कासिम बाजार थाना इलाके में हुई घटना असामाजिक तत्वों द्वारा शरारतपूर्ण तरीके से अंजाम दी गई थी। मुंगेर एसपी लिपि सिंह ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि असामाजिक तत्वों के बहकावे में नहीं आएं और प्रशासन का सहयोग करें। पुलिस और प्रशासन के काम में बाधा खड़ी करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि कासिम बाजार इलाके में एक बच्ची की मौत के बाद कोविड-19 प्रावधानों के तहत परिवार के सदस्यों का आइसोलेशन बेहद जरूरी था। प्रशासन और पुलिस टीम मेडिकल टीम इसी कार्य में गई थी। असामाजिक तत्वों द्वारा स्थानीय लोगों को भड़का कर और प्रशासन पर अनर्गल आरोप लगाकर पथराव कर दिया गया। पथराव में पुलिस की एक जीप क्षतिग्रस्त हुई है। घटना में शामिल दोषियों की पहचान की गई है तथा उनके खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है। घटना में शामिल चार असामाजिक तत्वों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है जबकि 100 अज्ञात अभियुक्त बनाए गए हैं।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 प्रावधानों के तहत यदि किसी व्यक्ति की स्वाभाविक मौत भी होती है तो निर्धारित गाइडलाइन के तहत ही आवश्यक कार्रवाई की जानी है। हजरतगंज गली संख्या-15 में एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। लिहाजा प्रशासन की टीम स्थानीय लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए मृतक बच्ची के परिवार को आइसोलेट करने गई थी। आम लोगों से अपील है कि किसी के बहकावे में नहीं आएं और अफवाह के शिकार न बनें। मुंगेर पुलिस हर उपद्रवी और असामाजिक तत्व की गतिविधि पर निगरानी कर रही है तथा इनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। हर क्वॉरेंटाइन सेंटर में पर्याप्त व्यवस्था है। क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे जाने वाले लोगों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होने दी जाएगी।

About Post Author

You may have missed