भाजपा सांसद ने दी शराबबंदी में संशोधन की सलाह, जदयू को नहीं आई पसंद

पटना। बिहार में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जहां एनडीए पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने को तैयार है, वहीं महागठबंधन जोड़-तोड़ कर सरकार बनाने की कोशिश में जुटी हुई है। इस बीच झारखंड के गोड्डा से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने नीतीश कुमार को शराबबंदी में संशोधन की सलाह दी है। हालांकि जदयू को उनकी सलाह पसंद नहीं आई है।
भाजपा सांसद का ट्वीट
सांसद निशिकांत ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि, ‘बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह है कि शराब बंदी में कुछ संशोधन करें, क्योंकि जिनको पीना या पिलाना है वे नेपाल, बंगाल, झारखंड, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ का रास्ता अपनाते हैं, इससे राजस्व की हानि, होटल उद्योग प्रभावित तथा पुलिस, एक्साइज भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं।’
जदयू की प्रतिक्रिया
भाजपा सांसद निशिकांत दुबे शराबबंदी पर सीएम नीतीश कुमार को सलाह जनता दल यूनाइटेड को पसंद नहीं आई है। जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने सांसद निशिकांत को इस तरह के बयानों से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि शराबबंदी एक ऐसा फैसला है, जिसने बिहार की आधी आबादी के चेहरे पर ना केवल मुस्कान लाने का काम किया है, बल्कि सामाजिक बनावट में उनकी श्रेष्ठता को भी स्थापित किया है। शराबबंदी की वजह सड़क दुर्घटनाएं घटी हैं, महिला उत्पीड़न के मामले कम हुए हैं। एनडीए के घटक दलों के नेताओं को ऐसे बयानों से बचना चाहिए।

About Post Author

You may have missed