बैठक में बोले RJD नेता : पूरे देश में असहिष्णुता का माहौल, अल्पसंख्यकों को डराया जा रहा

पटना। राजद अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की एक महत्वपूर्ण बैठक राजद कार्यालय परिसर में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रो. मो. खालिद की अध्यक्षता में हुईं। बैठक का उद्घाटन राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने द्वीप प्रज्जवलित कर किया।
जगदानंद बोले, कट्टरपंथी हिन्दू एवं उदारवादी हिन्दुओं की लड़ाई चल रही
बैठक को संबोधित करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा कि देश को फासीवादी ताकतों से खतरा है। फासीवादी ताकतें आरएसएस एवं बजरंग दल जैसे कट्टरपंथी लोग देश में गंगा-जमुनी संस्कृति को बर्बाद करना चाह रहे हैं। इस देश में हिंदू और मुस्लिम की लड़ाई नहीं है बल्कि कट्टरपंथी हिन्दू एवं उदारवादी हिन्दुओं की लड़ाई चल रही है। देश में अमीरी और गरीबी की लड़ाई है। ऐसे लोगों से सावधान होने की जरूरत है, जो देश को कट्टरवाद के शिवानंद बोले, रास्ते पर आगे ले जाना चाह रहे हैं।
शिवानंद ने कहा- मोदी सरकार मुल्क को तोड़ने का काम कर रही
बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार पूरे देश में कट्टरवाद की हवा फैलाकर अल्पसंख्यक समाज को डराने का काम कर रही है। पीएम मोदी की सरकार 22 करोड़ अल्पसंख्यकों को चुनौती देने का काम कर रही है और मुल्क को तोड़ने का काम कर रही है। आज देश में इस धारा के खिलाफ संघर्ष करने वाले लोगों की कमी है। राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने इस संस्कृति को रोकने का काम किया, जिसके कारण आज उन्हें यातनाएं भी झेलनी पड़ रही है। इस मुल्क में समाजवाद एवं धर्मनिरपेक्षता की लड़ाई लड़ी जाने की आवश्यकता है। इस लड़ाई को लड़ने वाले लोगों का नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होगा, अगर हम यह लड़ाई नहीं लड़े तो आने वाली पीढ़िया हमें माफ नहीं करेगी।
वृषिण पटेल बोले, आज कोई सेक्युलरिज्म एवं समाजवाद की बात नहीं करता
वहीं पूर्व मंत्री सह राजद प्रदेश उपाध्यक्ष वृषिण पटेल ने कहा कि आज कोई सेक्युलरिज्म एवं समाजवाद की बात नहीं करता। हमलोग समाजवादी आंदोलन को छोड़ दिये हैं, जिसके कारण आज देश बुरी स्थिति से गुजर रहा है। हमारे देश में बेरोजगारी एवं गैर बराबरी की लड़ाई लड़ने की जरूरत है परन्तु हमलोग संघर्ष नहीं कर रहे हैं, संघर्ष करने की जरूरत है।
इन्होंने किया संबोधित
बैठक को संबोधित करने वाले नेताओं में राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दिकी, पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, उपाध्यक्ष डॉ. तनवीर हसन, विधायक अख्तरूल इस्लाम, शाहीन, कामरान आलम, मो. नेहालुदीन, मो. समीम अहमद, मो. युसूफ सलाउदीन, पूर्व विधायक डॉ. नवाज आलम, मो. कारी सोहैब, मो. फैयाज आलम कमाल, निराला यादव सहित अन्य शामिल थे।

About Post Author

You may have missed