बिहार में प्रचंड बहुमत के साथ बनेगी महागठबंधन की सरकार : सचिन पायलट

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट गुरुवार को महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए पटना पहुंचे। यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 10 नवंबर को प्रचंड बहुमत के साथ बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है। राज्य की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। उनके साथ कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत अन्य नेता मौजूद रहे।
सचिन पायलट ने कहा कि 10 नवंबर को प्रचंड बहुमत के साथ बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी। 5 वर्षों के बाद मुख्यमंत्री की हताश और असंतोषजनक जवाब सुनकर जनता समझ गई है कि अब परिवर्तन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि बिहार में राजद और कांग्रेस एजेंडा तय कर रही है और मजबूरन भाजपा और जदयू को उसका जवाब देना पड़ रहा है।
राजद के घोषणा पत्र में किए गए 10 लाख नौकरी के वादों को एनडीए द्वारा निशाना साधे जाने को लेकर उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा। पायलट ने कहा कि जब राजद ने कहा कि हम सत्ता में आने पर 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे तब भाजपा वालों ने खूब मजाक उड़ाया। लेकिन 3-4 दिन बाद ही भाजपा ने कहा कि हम 19 लाख रोजगार देंगे। वहीं भाजपा के घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन के वादे पर पायलट ने कहा कि यह जानकर मुझे काफी आश्चर्य हुआ। इस बात पर केंद्र सरकार ने अपनी जिÞम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। जानलेवा महामारी की वैक्सीन मुफ़्त में देने को अपने घोषणा पत्र में शामिल करना एक मानसिक दिवालियापन को प्रदर्शित करता है।

About Post Author

You may have missed