नीतीश की चुनावी सभा : कहा- 10 लाख को क्यों, 1 करोड़ को दे दो रोजगार, पैसा आसमान से लाओगे

पटना। बिहार में दूसरे चरण का मतदान होना है। 3 अक्टूबर को होने वाले वोटिंग के लिए सत्ता पक्ष और विपक्ष ताबड़तोड़ चुनावी सभाओं में एक-दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे हैं। इसी क्रम में गुरूवार को नीतीश ने पश्चिमी चंपारण के वाल्मीकिनगर और सिकटा के बाद नरकटियागंज में सभा की। हर सभा में कहा कि चंपारण सत्याग्रह की भूमि है। हमारा संबंध इस धरती से पुराना है। बापू की इस कर्मभूमि से ही हमने कई कार्यों की शुरूआत की। हमने कहा था कि अपराध, भ्रष्टाचार और साम्प्रदायिकता को कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। हमने इसपर काम करके दिखाया। उन्होंने अपनी उपलब्धियों को गिनाकर एक बार फिर से मौका देने की अपील की। वहीं तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा कि दस लाख को क्यों, एक करोड़ को दे दो रोजगार। लेकिन पइसबा कहां से लाओगे, पैसा आसमान से लाओगे।
मौका दीजिएगा तो गांवों में सोलर लाइट लगवा देंगे
सिकटा के चुनावी सभा में नीतीश कुमार ने कहा कि हमने न्याय के साथ विकास किया है। वंचित तबकों, अल्पसंख्यक समुदाय को आगे बढ़ने का मौका दिया। लालू-राबड़ी के शासनकाल में अपराध की घटनाओं का जिक्र भी किया। वहीं वाल्मीकिनगर में नीतीश ने चुनावी सभा में कहा कि पहले लालटेन युग था, अब घर-घर बिजली पहुंच गई है। मौका दीजिएगा तो गांवों में सोलर लाइट लगवा देंगे। खेतों की सिंचाई के लिए काम करेंगे। नीतीश ने लालू-राबड़ी पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों के लिए सिर्फ परिवार ही सबकुछ है। मेरे लिए पूरा बिहार ही परिवार है। हमने थारू समाज की समस्याओं पर काम किया। फिर से काम करने का मौका मिला तो और भी काम करेंगे। कहा, पहले किस तरह की घटनाएं घट रही थीं। हमने अपराध को नियंत्रित किया। ऐसा कौन सा काम है, जो हमलोगों ने नहीं किया? न्याय के साथ विकास किया। किसी तबके के साथ भेदभाव नहीं किया।
जिलों में बनवाएंगे मेगा स्किल सेंटर
पश्चिमी चंपारण के बाद सारण के माझी में नीतीश कुमार ने सभा में कहा कि हमने युवाओं के स्किल डेवलपमेंट पर काम किया। आगे मौका मिला तो हर जिले में मेगा स्किल सेंटर बनवाएंगे। कहा कि हमने हर तबके का विकास किया। महिला सशक्तीकरण के लिए काम किया। नीतीश ने कहा कि लड़िकयों को साइकिल देने का निर्णय लिया तो लोग कहने लगे कि लड़कियों को लोग तंग करेंगे, लेकिन इसी से लड़कियों के आगे बढ़ने का रास्ता खुला।

About Post Author

You may have missed