बिहार में जंगलराज की पुनरावृति!, अब आ गया है ‘शूट एंड साइट’ का आर्डर देने का वक्त

पटना (संतोष कुमार)। बिहार की राजधानी पटना में बेखौफ अपराधियों की तूती बोल रही है। नीतीश सरकार सुशासन का लाख दावा कर ले लेकिन जिस तरह से अपराधियों ने सीएम हाउस, राजभवन, सचिवालय से मात्र एक से डेढ़ किमी की परिधि में इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है, उससे सुशासन पर सवाल खड़े होने लगे हैं। लोगों में दहशत फैल गया है। लोग कहने लगे हैं कि प्रदेश में अब कोई सुरक्षित नहीं रह गया है, बिहार में एक बार फिर जंगलराज की पुनरावृति होने लगी है। एनडीए सरकार के बागडोर संभालने के बाद नीतीश कुमार ने अब तक लगभग 5 बार कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की है लेकिन उसका परिणाम अब तक सामने नजर नहीं आ रहा है। ऐसे में नीतीश कुमार को सीधे शूट एंड साइट का आर्डर देने का समय आ गया है।


पटना के चौक चौराहों पर हत्याकांड की चर्चा: मंगलवार की शाम राजधानी पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुनाईचक स्थित बलदेव भवन के पास कुसुम विलास अपार्टमेंट में जिस तरह से बेखौफ अपराधियों ने इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रूपेश सिंह की ताबड़तोड़ 6 गोलियां मारकर हत्या कर दी है, उससे पूरे बिहार में हड़कंप मचा हुआ है। आज राजधानी पटना के चौक चौराहों पर सिर्फ इसी हत्याकांड की चर्चा होती रही। लोग तरह-तरह के कयास लगाते नजर आए। इस हत्याकांड ने सबों को झकझोर कर रख दिया है। लोगों में दहशत समाया हुआ है, लोग कह रहे हैं कि अगर पुलिस चुस्त रहती तो अपराधी इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए सौ मर्तबा सोचते। बता दें पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने 2 दिन पहले ही विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पटना के 9 थानाध्यक्षों को इधर से उधर किया था। शास्त्रीनगर थाना के नए थानेदार बनाए गए रामाशंकर सिंह ने मंगलवार को ही अपना पदभार ग्रहण किया था और पदभार ग्रहण के साथ ही अपराधियों ने देर शाम इतनी बड़ी घटना को अंजाम देकर उन्हें चुनौती दे दी।
इधर पटना पुलिस ने शाम में घटी घटना के बाद देर रात दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं सीसीटीवी में कैद हुए दो बाइक सवार अपराधी के बारे में छानबीन में जुटी हुई है।
पेशेवर अपराधियों की हो सकती है संलिप्तता: कहा जा रहा है कि अपराधियों ने जिस तरह से इस हत्याकांड को अंजाम दिया है, इस घटना में पेशेवर अपराधियों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है। अपराधियों को सिर्फ रूपेश सिंह की हत्या करना ही मकसद था, क्योंकि अपराधियों ने उनके किसी भी सामान को हाथ तक नहीं लगाया है, उनके मोबाइल तक गाड़ी में ही पड़े रहे, जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है और मोबाइल को खंगालने में जुटी हुई है।
पत्नी और मां का रो-रो कर बुरा हालः इधर, मृतक रूपेश सिंह की पत्नी और मां का रो रो कर बुरा हाल है। वही हंसमुख और मिलनसार स्वभाव के रूपेश सिंह की मौत की खबर जैसे ही लोगों तक पहुंची, उन्हें जानने वाले स्तब्ध रह गए। उन्हें अपने कानों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि इतने अच्छे इंसान का कोई दुश्मन भी हो सकता है। रूपेश सिंह को जानने वाले लोगों की भीड़ उनके आवास पर जुटी हुई है।
कनेक्शन खंगालने में जुटी पटना पुलिसः पटना पुलिस रूपेश सिंह की हत्या का कनेक्शन उनके छपरा स्थित पैतृक गांव से लेकर पटना एयरपोर्ट तक खंगालने में जुटी हुई है।
नीतीश सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष
नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता ने हत्याकांड को लेकर ट्वीट करते हुए कहा कि अनैतिक और अवैध सरकार के संरक्षण में अपराधों और दुष्कर्मों की प्रतिदिन संख्या बढ़ना NDA की सामूहिक विफलता है। नीतीश जी द्वारा अपराधों को छिपाने की चेष्टा एवं उसे स्वीकार नहीं करना ही सबसे बड़ा अपराध और अपराधियों के लिए रामबाण है। उनसे बिहार नहीं संभल रहा, वो अविलंब इस्तीफ़ा दें।
वहीं जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने ट्वीट कर सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि – CM आवास से 1 KM दूरी पर पुलिस मुख्यालय और सचिवालय के बगल में इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी रूपेश सिंह की हत्या से साफ है कि बीजेपी-जदयू की सरकार अपराधियों की शागिर्द है। इसे एक मिनट सत्ता में रहना नहीं चाहिए। इस हत्याकांड के सीबीआई जांच का तत्काल आदेश दें CM @NitishKumar

About Post Author