बिहार चुनाव : तेजस्वी-तेजप्रताप द्वारा हलफनामे में संपत्ति को छिपाने को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त से मिला जदयू का प्रतिनिधिमंडल

पटना। बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के मतदान के बीच जदयू का प्रतिनिधिमंडल मुख्य चुनाव आयुक्त, बिहार से मिला। जदयू ने मुख्य चुनाव आयुक्त को दिए गए ज्ञापन में आरोप लगाया है कि विधानसभा क्षेत्र 128-राघोपुर एवं 140-हसनपुर से क्रमश: उम्मीदवार तेजस्वी यादव व तेजप्रताप यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे में अपनी संपत्ति को छिपाया है। ज्ञापन में मुख्य चुनाव आयुक्त से मांग किया गया कि तेजस्वी यादव एवं तेजप्रताप यादव द्वारा दिए गए गलत हलफनामे की जांच की जाए एवं लोक प्रतिनिधित्व कानून की धारा-123 (2) के तहत कार्रवाई की जाए। इस पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि दिए गए ज्ञापन को मुख्य चुनाव आयुक्त, भारत सरकार को सक्षम कार्रवाई के लिए तुरंत प्रेषित किया जाएगा।


इसके बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव एवं तेजप्रताप यादव के द्वारा चुनावी हलफनामे में संपत्ति विवरणी को छुपाया गया है। तेजस्वी का यह आचरण राजनैतिक फ्रॉड जैसा है, साथ ही उन्होंने कहा कि जो अपना संपत्ति और पाप छिपाएगा राजनीति में उससे बड़ा ढ़कोसलेबाज कौन होगा।
प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के राष्ट्रीय निर्वाचन पदाधिकारी अनिल हेगड़े, राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खां, राष्ट्रीय सचिव संजय वर्मा, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य व प्रो. सुहेली मेहता तथा प्रवक्ता अरविंद निषाद शामिल थे।

About Post Author

You may have missed