PATNA : पैसे के विवाद में युवक को मारी गोली, परिजनों का आरोप- सभी आरोपित बेचते हैं शराब

पटना। राजधानी पटना में अपराधियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन अपराधी कानून व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। वहीं पुलिस अपराधियों पर अंकुश लगाने में असमर्थ दिख रही है। ताजा मामला राजधानी से सटे दीघा थाना क्षेत्र का है। थाना क्षेत्र के नकटा दियारा स्थित मध्य विद्यालय के पास रविवार की शाम करीब 5 बजे मारपीट के दौरान एक युवक को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया है। घायल युवक को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। घटना के पीछे पैसे के लेनदेन व एक दिन पूर्व हुई मारपीट का बदला लेने को अहम कारण बताया जा रहा है। इस मामले में घायल युवक के परिजनों ने नामजद एफआइआर दर्ज करायी है। वहीं पुलिस आरोपियों के तलाश में जुट गई है।
दीघा थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह के मुताबिक, शनिवार की शाम उपेंद्र राय उर्फ ढोलक राय का बेटा गोरख राय रत्नेश के साथ मारपीट की गई थी। इस दौरान विपक्षियों ने रत्नेश को पीट दिया था, जिसके चलते वह खुन्नस खाये था। मारपीट का बदला लेने के लिए वह रविवार की शाम अपने साथियों के साथ मध्य विद्यालय के पास आ धमका। वहां गोरख भी मौजूद था। एक दिन पूर्व हुई मारपीट को लेकर दोनों में कहासुनी शुरू हो गई। आरोप है कि इसी बीच रत्नेश ने गोरख पर गोली चला दी। गोली गोरख के कंधे और हाथ में लगी है, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गया। गोली की आवाज सुनकर जब तक आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तब तक आरोपित फायरिंग करते हुये दानापुर के रास्ते फरार हो गये। घटना के बाद से पुलिस मामले की जांच करते हुए फरार चारों आरोपितों की तलाश में जुटी है।
इस मामले में घायल के परिजनों की ओर से गोली मारने के मुख्य आरोपित रत्नेश, राकेश, राहुल व एक सरपंच के बेटे की लिखित शिकायत दीघा थाने में की गई है। घायल के परिजनों का आरोप है कि चारों आरोपित दीघा, दानापुर समेत आसपास में शराब बेचते हैं। जबकि दीघा थाना प्रभारी का कहना था कि रत्नेश शराब बेचता है, इसका कोई रिकार्ड थाने में मौजूद नहीं है। पैसे के लेनदेन के पीछे शराब का कोई मामला जुड़ा है या नहीं, दोनों पक्षों की भूमिका की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed