त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पूरी प्लानिंग के साथ उतरेगी BJP, 10 हजार प्रशिक्षकों को करेगी तैयार

पटना। राजगीर में शनिवार से भाजपा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आरंभ हो गया है। शिविर में प्रखंड से लेकर प्रदेश तक की इकाई को प्रशिक्षित किया जाएगा। हैदराबाद के निकाय चुनाव के परिणाम को ध्यान में रखते हुए भाजपा बिहार में कुछ माह में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पूरी प्लानिंग से उतरेगी। आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में भाजपा नेताओं को साफ-साफ कहा गया है कि इस चुनाव में दलों की दूरियां मिटाकर राष्ट्रवादी कैंडिडेट उतारें, जिसके खिलाफ गुटबाजी की आशंका ही नहीं हो। शिविर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे समेत कई विधायक भी पहुंचे हैं, जो संगठन में महत्वपूर्ण पद पर हैं।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने कहा कि हमारा लक्ष्य केवल लोकसभा और विधान सभाओं में अपनी मजबूत भागीदारी सुनिश्चित करना नहीं है, बल्कि सत्ता के हर सोपान तक अपनी भागीदारी सुनिश्चित करना है। मतलब यह कि मुखिया, प्रमुख, जिला परिषद हर जगह भाजपा अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराए। जिला परिषद चुनाव में भाजपा राष्ट्रवादी विचारधारा के उम्मीदवारों के बीच किसी का चयन कर भाजपा समर्थित मतों का ध्रुवीकरण सुनिश्चित करेगी और इसके लिए इसी माह से गतिविधियां तेज की जाएंगी। जायसवाल ने बताया कि यह कार्यक्रम मूल रूप से प्रशिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम है। भाजपा हर तीन साल में इस तरह का प्रशिक्षण शिविर लगाती है, जिसका मकसद पार्टी और सरकार के सिद्धांतों को निचली इकाइयों के जरिये जनता तक पहुंचाना है। उन्होंने बताया कि फरवरी के पहले दो सप्ताह में मंडलों में प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाएगा।
वहीं प्रशिक्षण प्रभारी मृत्युंजय झा ने बताया कि इस आयोजन का असर बिहार में भाजपा के 1100 मंडलों से लेकर बूथ स्तर तक दिखेगा। 10 हजार प्रशिक्षकों को तैयार किया जाएगा, जो नीचे के स्तर पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करेंगे। 8 सत्रों में प्रशिक्षण शिविर का आयोजन होगा।

About Post Author

You may have missed