दुमका कोषागार मामले में लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई कल, 10 को आ सकते हैं पटना

पटना। बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में होगी। बता दें चाईबासा कोषागार मामले में 2018 में सीबीआई के विशेष कोर्ट ने लालू प्रसाद को 5 साल की सजा सुनाई थी। इस सजा की आधी अवधि 9 अक्टूबर को पूरी हो गई, जिसके आधार पर लालू प्रसाद को जमानत मिली थी। इससे इस संभावना को बल मिल रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के जिस दिन नतीजे आएंगे, उस दिन लालू प्रसाद पटना में होंगे।
चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को चाईबासा कोषागार मामले में पिछले 9 अक्टूबर को जमानत मिली थी। लालू ने चाईबासा ट्रेजरी केस में अपनी आधी सजा पूरी कर ली है, लेकिन अभी दुमका ट्रेजरी मामले की सुनवाई बाकी है। दुमका कोषागार मामले में लालू प्रसाद की आधी सजा 9 नवंबर को पूरी होने वाली है। इस तरह देखें तो इस मामले में लालू को जमानत मिलने की पूरी संभावना है।
हाईकोर्ट के अधिवक्ता पंकज मैजरवार के अनुसार, आधी सजा पूरी होने का कारण लालू प्रसाद 9 नवंबर को जेल से बाहर आ सकते हैं। लालू को अगर 9 को जमानत मिल गई तो वह अगले दिन 10 नवंबर को पटना आ सकते हैं।

About Post Author

You may have missed