BIHAR : तेजस्वी चुने गए महागठबंधन का नेता, बैठक में बनी आगे की रणनीति

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के साथ कड़ा मुकाबला में महागठबंधन को मिली शिकस्त और सरकार न बना पाने का मलाल नेताओं के चेहरे पर बैठक में रूपष्ट रूप से नजर आया। इस दौरान गुरूवार को महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे तेजस्वी यादव को महागठबंधन का नेता चुन लिया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के दस सकुर्लर रोड स्थित सरकारी आवास पर महागठबंधन के घटक राजद, कांग्रेस, भारत की कम्युनिस्ट पाटीर् मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायकों की बैठक हुई। बैठक में महागठबंधन के सभी 110 विधायकों ने तेजस्वी यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के साथ ही महागठबंधन का नेता चुना। बैठक में आगे की रणनीति भी बनाई गई।
वहीं कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की पार्टी के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में भी बैठक हुई। वरिष्ठ नेताओं ने नवनिर्वाचित विधायकों के साथ मंत्रणा की। बैठक के दौरान नेताओं के चेहरे पर कम सीटों के कारण सरकार नहीं बना पाने का मलाल स्पष्ट दिखाई दिया।
बता दें एनडीए ने बिहार विधानसभा की 243 सीटों में से 125 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि महागठबंधन ने 110 सीटें जीतीं। जदयू को 2015 में मिली 71 सीटों की तुलना में इस बार 43 सीटें ही मिली हैं।

About Post Author

You may have missed