PATNA : ड्राइवर केबिन में छुपाकर लाया जा रहा 743 किलो गांजा बरामद, तीन गिरफ्तार

पटना। पटना में गांजा की भारी मात्रा में बरामदगी हुई है। उक्त बरामदगी आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने की है। बिहार पुलिस की ईओयू ने बिहटा के राघोपुर में एक ट्रक (जेएच-10एवी-1309) से 743.5 किलो गांजा बरामद किया है।
ईओयू को सूचना मिली थी कि कुछ गांजा तस्कर ओडिशा से छह चक्का ट्रक में गांजा छुपाकर झारखंड के रास्ते बिहार के सासाराम आ रहे हैं। सूचना के बाद ईओयू, पटना द्वारा विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया। विशेष दल ने बाजार समिति, राघोपुर, बिहटा के पास ओवरटेक कर ट्रक को रोका और उसकी तलाशी ली। ड्राइवर केबिन एवं डाला के अगले भाग के बीच सात फीट ऊंचे, आठ फीट चौड़े तथा दो फीट गहराई में बने बॉक्सनुमा स्थान में छिपाकर 74 पैकेट में गांजा लाया जा रहा था। ट्रक के अंदर एक चालक एवं दो सहचालक बैठे थे। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार ट्रक चालक की पहचान रोहतास के मुफस्सिल (सासाराम) थाना क्षेत्र के चौबेया निवासी रामसेवक सिंह का पुत्र राहुल कुमार (27) के रूप में हुई। वहीं सह चालकों में रोहतास के ही कोचस निवासी मकबुल राईन के पुत्र शमशाद राईन (22) व रोहतास के विक्रमगंज स्थित धनगाई टोला, वार्ड नंबर-9 निवासी स्व. रामबच्चन सिंह का पुत्र राजू सिंह (30) शामिल हैं।
पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि वे ओडिशा के भवानीपटना से गांजा लेकर आ रहे थे। तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट (मादक पदार्थों के व्यापार के विरुद्ध कानून) की विभिन्न धाराओं में आर्थिक अपराध इकाई थाना में केस दर्ज किया गया है।

About Post Author

You may have missed