PATNA : अवैध रूप से हो रहा था गैस रीफिलिंग, सिलेंडर ब्लास्ट में बाढ़ निवासी वेंडर की मौत, दो गंभीर

पटना। शनिवार की सुबह राजधानी में बड़ा हादसा हो गया। अवैध रूप से गैस रीफिलिंग करना एक दुकानदार को महंगा पड़ गया। इस हादसे में एक वेंडर की जान भी चली गई है। पटना के बहादुर थाना क्षेत्र के कुम्हरार रोड में दुकानदार विनय कुमार ने महेश महतो से किराए पर दुकान ले रखी थी। वह दुकान में अवैध तरीके से गैस रीफिलिंग का धंधा कर रहा था, तभी गैस से भरा हुआ एक छोटा सिलेंडर ब्लास्ट कर गया। इस घटना में एक बेकसूर की जान चली गई है। जब सिलेंडर विस्फोट हुआ, उस वक्त एक गैस वेंडर ठेला लेकर उधर से गुजर रहा था। इसी दौरान ब्लास्ट सिलेंडर का टुकड़ा सीधे उसके सिर के पिछले हिस्से में जा लगा। जिससे मौके पर ही वेंडर की मौत हो गई। जिस दुकान में गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ, वहां मौजूद दो लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। अचानक हुए सिलेंडर ब्लास्ट से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पहले तो लोगों को लगा कि कहीं बम धमाका हुआ है, लेकिन बाद में पता चला कि सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। सिलेंडर ब्लास्ट की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग भागे-भागे घटना स्थल की दौड़े।
जिस वेंडर की हादसे में मौत हुई, उसकी पहचान मुकेश चौधरी के रूप में हुई है। वह मूल रूप से बाढ़ के मोजाहिदपुर का रहने वाला था। मृतक कुम्हरार इंडियन गैस एजेंसी के लिए डोर-टू-डोर गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम करता था। दूसरी तरफ गंभीर रूप से घायल हुए दो लोगों को इलाज के लिए एनएमसीएच में ले जाया गया, लेकिन घायलों में एक हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से उसे पीएमसीएच रेफर कर कर दिया गया।
मामले की जानकारी मिलते ही बहादुरपुर थानेदार सनोवर खान अपनी टीम के साथ पहुंचे। मामले की जांच की। वेंडर की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हादसे के बारे में और जानकारी के लिए पुलिस कई लोगों से पूछताछ कर रही है। इधर, स्थानीय लोगों की मानें तो दुकान में हर वक्त बड़ी संख्या में भरा हुआ गैस सिलेंडर रहता है। हादसा अवैध रूप से गैस रीफिलिंग के दौरान ही हुआ है।

About Post Author

You may have missed