कोरोना को ले CM नीतीश ने कहा- भयभीत होने की जरूरत नहीं, सरकार जरूरी कदम उठा रही

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी ली और विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ संवाद किया। साथ ही सीएम नीतीश ने कोरोना संकट से उपजे हालात को लेकर बिहारवासियों से कहा कि इससे भयभीत होने की जरूरत नहीं है। सीएम ने विशेषज्ञ डॉक्टरों से कहा कि आप सब के सुझाव पर स्वास्थ्य विभाग गंभीरता से अमल कर रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग कोरोना संक्रमण की जानकारी मिलने के साथ ही आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी थी। 13 मार्च से ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार के स्तर पर एहतियातन कदम उठाए जाने लगे थे। बिहार सरकार ने जिला से लेकर प्रखंड मुख्यालय तक लॉक डाउन का निर्णय लिया, उसके ठीक दो दिन बाद केंद्र सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉक डाउन का निर्णय लिया।
सीएम नीतीश ने कहा कि सारे लोग अपने-अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। चिकित्सकों की सुविधा के लिए सरकार जरूरी संसाधन उपलब्ध करा रही हैं। उन्होंने कहा कि एनएमसीएच को कोविड-19 के ट्रीटमेंट के लिए विशेष अस्पताल के रूप में चिन्हित किया गया है। यहां पर सारी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं।
सीएम नीतीश ने आगे कहा कि करुणा संक्रमण से बिहार वासियों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है, हम सब आत्मविश्वास बनाए रखें।

About Post Author