PATNA : किसानों के साथ आंदोलन में जुटे तेजस्वी, कुर्सी के लिए आपस में भिड़े राजद कार्यकर्ता

पटना। राजद किसानों की पीठ पर हाथ रखकर वोट साधने की तैयारी में जुट गई है। राजद के कार्यकर्ता नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नेतृत्व में 25 सितंबर से सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। लेकिन राजद कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के समय अजीबागरीब स्थिति उत्पन्न हो गई। राजद कार्यकर्ता कुर्सी के लिए आपस में भिड़ गए। कार्यकर्ता तेजस्वी के आने के पहले अगली लाइन में बैठना चाहते थे और सुरक्षाकर्मी उन्हें रोक रहे थे। कुछ नेता और कार्यकर्ता तो मान गए, लेकिन कई कार्यकर्ता जबरन कुर्सी लेकर आगे बढ़ने लगे। इस पर सुरक्षाकर्मी सख्त हुए तो कार्यकर्ता हंगामा करने लगे। कार्यकर्ता सुरक्षा कर्मियों को देख लेने की चेतावनी देते रहे। हंगामे की आवाज सुनकर तेजस्वी की सुरक्षा में लगे अन्य सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे और किसी तरह से मामला शांत कराया गया। हंगामा लगभग पांच मिनट तक चला। तेजस्वी के आने से पहले कार्यकर्ता शांत होकर पिछली पंक्ति में जाकर बैठ गए।
किसानों के साथ बड़ा धोखा
उसके बाद तेजस्वी ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के साथ बड़ा धोखा हो रहा है। पार्टी इसे बर्दाश्त नहीं करेगी और हर स्तर पर लड़ाई लड़ने को तैयारी होगी। एक सवाल के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि राजद हमेशा किसानों के साथ रही है और आगे भी रहेगी। कृषि विधेयक को लेकर वह हर लड़ाई लड़ने को तैयार है। तेजस्वी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि जिन किसानों ने उनका पेट भरा आज उन्हीं के पेट पर प्रहार किया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा कि राजद उनके साथ है। जय जवान और जय किसान का नारा हमेशा से रहा है, आगे भी इसी को आधार बनाकर सरकार से जवाब मांगा जाएगा।
प्रचार रथ को किया रवाना
इसके पहले तेजस्वी यादव ने राजद कार्यालय से प्रचार रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। तेजस्वी ने कहा कि प्रचार वाहन घूम-घूमकर डबल इंजन की सरकार की किसान विरोधी नीतियों का पर्दाफाश करने का काम करेगा। उन्होंने सरकारी खर्च पर चुनाव प्रचार सामग्री का भी मुद्दा उठाया और कहा ऐसा करने वाले अपनी हार पहले ही मान चुके हैं।

About Post Author

You may have missed