LIVE UPDATE : एयर एंबुलेंस से लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए AIIMS भेजा गया, देखने पहुंचे हजारों लोग, लगे शेरे बिहार जिंदाबाद के नारे

DJL»FF»F¼ ¹FFQ½F ªFFÔ¨F IZY ¶FFQ E¸¶F¼»FZÔÀF ¸FZÔ ªFF³FZ IZY QF`SF³F ²F¼»F ÀFZ ´FSZVFF³F

रांची। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत में सुधार नहीं हो रहा है। शनिवार को रिम्स में आठ डाक्टरों के मेडिकल बोर्ड ने लालू के स्वास्थ्य के विभिन्न पहलुओं पर विमर्श करने के बाद उन्हें दिल्ली भेजे जाने की अनुशंसा की। इसके बाद शाम में एयर एंबुलेंस से लालू यादव को बेहतर इलाज के लिए एम्स, दिल्ली ले जाया गया है। लालू प्रसाद के एंबुलेंस को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रिम्स से एयरपोर्ट पहुंचाया गया, जहां से वे एयर एंबुलेंस से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। एयर एंबुलेंस में उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती के साथ लालू के खास भोला यादव भी दिल्ली गए हैं। वहीं लालू के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव पटना के लिए रवाना हो गए।


बता दें पिछले दो दिनों से लालू यादव को सांस लेने में परेशानी हो रही है। उनके फेफड़े में जहां संक्रमण के संकेत मिले हैैं, वहीं डॉक्टरों ने जांच में निमोनिया का भी लक्षण पाया है। शुक्रवार से ही लालू की पत्नी राबड़ी देवी, पुत्र तेजप्रताप व तेजस्वी यादव तथा पुत्री मीसा भारती रांची में थे। इस दौरान सभी डाक्टरों से लालू यादव के स्वास्थ्य को लेकर चिकित्सकों से विचार-विमर्श करते रहे और शनिवार सुबह से ही लालू को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स भेजने को लेकर चिंता शुरू कर दी गई थी। निदेशक ने इसके लिए आठ सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन कर दिया था।


हेमंत सरकार के मंत्री बादल और सत्यानंद भी पहुंचे रिम्स
शनिवार तेजस्वी और तेजप्रताप ने जहां मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शिष्टाचार मुलाकात की, वहीं लालू का हाल जानने तेजस्वी के साथ हेमंत कैबिनेट के दो मंत्री भी रिम्स पहुंचे। राजद कोटे के मंत्री सत्यानंद भोक्ता व कांग्रेस कोटे के मंत्री बादल पत्रलेख के साथ रिम्स पहुंचे तेजस्वी यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लालू प्रसाद की तबीयत ज्यादा खराब है, इस कारण वे उन्हें लेकर दिल्ली जाएंगे। बड़ी संख्या में राजद के नेता व कार्यकर्ता भी रिम्स पहुंचे थे। लालू ने रिम्स से बाहर निकलते हुए सबका अभिवादन किया। बादल और सत्यानंद देर तक रिम्स में रुके रहे। इसके पहले तेजस्वी, मीसा, तेज प्रताप, राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी।


लालू को देखने हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी
रिम्स में भर्ती लालू की तबीयत ज्यादा बिगड़ने की सूचना मिलते ही अपने चहेते नेता को देखने रिम्स में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। झारखंड व बिहार के कई बड़े-छोटे नेता-कार्यकर्ता अपने नेता के लिए लालू यादव जिंदाबाद, शेरे बिहार जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के बीच लालू परिवार आज दिनभर उनकी सेवा में जुटा रहा।

About Post Author

You may have missed