नालंदा में युवक ने घर में फांसी लगाकर दी जान, इस वजह से उठाया ये कदम

नालंदा । जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र के मड़ाहारा गांव में गुरुवार की शाम एक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक का अपनी पत्नी से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। पत्नी ने अपने मायके वालों को इसकी जानकारी दी।

लड़की के माता-पिता व भाई बेटी के ससुराल पहुंच गए, इसके बाद ग्रामीणों के भीड़ के समक्ष सास ने दामाद का कॉलर पकड़ लिया और उसे काफी डांटा। ग्रामीणों के सामने अपनी हुई बेइज्जती युवक बर्दाश्त ना कर सका और अपने कमरे में जाकर फांसी लगा ली।

मृतक की पहचान प्रवीण कुमार (28) के रूप में की गई। युवक के छोटे भाई नवीन कुमार ने बताया कि भइया-भाभी के बीच किसी बात पर गुरुवार को नोक-झोंक हुई थी। भाभी विनीता कुमारी ने अपने पिता कैलाश पासवान को फोन कर नूरसराय बुला लिया।

भाभी के पिता, मां व भाई ने नूरसराय थाना पहुंचकर अपनी बेटी को फोन कर बुलाया व कहा कि पति के खिलाफ एफआईआर कर दो। इस पर भाभी ने इनकार कर दिया। इसके बाद भाभी के मायके वाले नूरसराय पुलिस के साथ अपनी बेटी के ससुराल पहुंच गए।

नवीन के अनुसार, पुलिस को देख उनके घर के पास ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इसी बीच प्रवीण की सास ने उसका कॉलर पकड़ लिया व बदतमीजी करते हुए काफी गाली गलौज की। इसमें प्रवीण के ससुर और साला भी शामिल थे।

इसके बाद ग्रामीणों के सामने प्रवीण अपनी बेइज्जती झेल नहीं पाया और बीती शाम कमरे में जाकर बंद हो गया। काफी देर तक कमरे में बंद रहने से युवक के घर वाले परेशान हो गए। जब प्रवीण की मां कमरे में झांक कर देखी तो बेटा फंदे से लटका मिला।

बताते चलें कि प्रवीण की शादी 2015 में विनीता कुमारी के साथ हुई थी। दंपती के पांच साल और तीन साल के दो बेटे हैं। घटना की सूचना मिलते ही नूरसराय पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।थानाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने बताया कि अभी तक लिखित शिकायत नहीं मिली है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

About Post Author

You may have missed