दुल्हिन बाजार : गर्मी की छुट्टी समाप्त होते ही विद्यालयों में लौटी रौनक

दुल्हिन बाजार। गर्मी की छुट्टी समाप्त होने के बाद मंगलवार को पटना के दुल्हिन बाजार प्रखंड अंतर्गत सभी विद्यालय खुल गए। जहां छात्रों को आते ही स्कूलों में खुशियां व रौनक दिखाई देने लगी है।
गर्मी को लेकर राज्य सरकार की ओर से 13 जून तक विद्यालयों में छुट्टी की घोषणा की गई थी। वहीं 14 जून से विद्यालय खुलने व दोपहर को छुट्टी के बाद सड़कों पर भीड़ रही। बच्चे सुबह अपने परिजनों के साथ विद्यालय जाते दिखाई दिए। वहीं सुबह से ही अभिभावक अपने बच्चों को विद्यालय पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाते दिखे। कई दिनों से सूने पड़े विद्यालयों में बच्चों के आने के कारण चहल-पहल बढ़ गई। सभी बच्चे गर्मी की छुट्टी के दौरान बिताए गए दिनों की यादें अपने सहपाठियों के साथ साझा करते दिखाई दिए। कई बच्चे अपना होम वर्क पूरा नहीं होने पर परेशान भी नजर आए। उन्हें अध्यापकों द्वारा सजा दिए जाने का डर सता रहा था। दोपहर को उमस व गर्मी के कारण विद्यार्थियों के चेहरे मुरझाए हुए नजर आए। विद्यालय खुलने के पहले दिन मंगलवार को विद्यार्थियों की संख्या अपेक्षाकृत कम रही। विद्यालय परिसर बच्चों की आगमन से चहक उठा।
निजी शिक्षक राणा प्रताप ने बताया कि बच्चे विद्यालय खुलने से काफी खुश हैं। वहीं शिक्षक भी खुश नजर आ रहे है। इसकी वजह यह है कि जिनकी जो कार्य का रूटीन बन जाता है वो पूरा नहीं होने पर कुछ अटपटा से महसूस होता है।

About Post Author

You may have missed