BIHAR : 24 जुलाई से चार दिवसीय दौरे पर निकलेंगे उमेश कुशवाहा, जनता से करेंगे खुला संवाद

पटना। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने एक बयान जारी कर कहा है कि पार्टी की मजबूती के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत आगामी 24 जुलाई से 4 जिलों का दौरा कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। इसके तहत पूर्णिया, कटिहार, अररिया और किशनगंज का दौरा करेंगे। श्री कुशवाहा 24 जुलाई को पटना से रवाना होंगे और चार दिनों तक पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ लगातार पार्टी की मजबूती पर विशेष मंथन करने के साथ ही आम जनता से खुला संवाद कर उनकी समस्याओं का जानकारी भी हासिल करेंगे, ताकि उसका निपटारा त्वरित स्तर पर किया जा सके।
श्री कुशवाहा ने कहा कि वह अपने दौरा कार्यक्रम के तहत सबसे पहले 24 जुलाई को पूर्णिया से कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। जिसके बाद 25 को कटिहार, 26 को किशनगंज और 27 को अररिया जिले का दौरा करेंगे। बताया कि इस दौरान पार्टी की मजबूती को लेकर जदयू के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का पूरा उत्साहवर्धन किया जाएगा, साथ ही आम जनता से खुला संवाद के माध्यम से आम जनता का विश्वास हासिल किया जाएगा।
श्री कुशवाहा ने बताया कि अपने दौरा कार्यक्रम के तहत पार्टी के जिला कार्यकारिणी सदस्यों के साथ अहम बैठक की जाएगी और इस बैठक में पार्टी की मजबूती के लिए तमाम बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी, ताकि पार्टी की मजबूती के लिए हरसंभव प्रयास किया जा सके। उन्होंने बताया कि पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को टीम बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया गया है, ताकि पार्टी के संदेशों और सरकार के विकास कार्यक्रमों का संचार जन-जन तक हो सके। श्री कुशवाहा ने बताया कि उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकतार्ओं के साथ अहम बैठक की साथ ही जिलावार आम जनता से खुला संवाद कार्यक्रम रखा गया है, इसके लिए प्रत्येक जिले के एक प्रखंड और गांव का चयन किया गया। जहां जनता के साथ खुला संवाद किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि पिछले चुनाव में जिन इलाकों में जदयू का बेहतर प्रदर्शन नहीं रहा उन इलाकों में खासतौर पर खुला संवाद कार्यक्रम रखा गया है, ताकि पार्टी के जनहित संदेशों और प्रदेश सरकार के विकास कार्यक्रमों के आधार पर जनता का पुन: विश्वास हासिल किया जा सके। श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि दौरा कार्यक्रम के तहत पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकतार्ओं और आम जनता का फीडबैक लिया जाएगा और उसी फीडबैक के आधार पर पार्टी को मजबूत बनाने की दिशा में पूरी ताकत से अभियान चलाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जिले का दौरा कार्यक्रम स्थगित था। लेकिन कोरोना का रफ्तार थमने के पश्चात पुन: जिलावार दौरा कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है।
श्री कुशवाहा ने कहा कि उनके 4 जिलों के दौरा कार्यक्रम में प्रदेश प्रवक्ता निखिल मंडल व अरविंद निषाद सहित अतिपिछड़ा, अल्पसंख्यक, महिला, युवा, किसान, दलित, महादलित और छात्र प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शामिल रहेंगे। वही संबंधित जिलों के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी, प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, प्रदेश सचिव, जिला अध्यक्ष, जिला मुख्य प्रवक्ता, लोकसभा प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, प्रखंड अध्यक्ष समेत सभी प्रकोष्ठों के जिला अध्यक्षों की उपस्थिति को अनिवार्य किया गया है।

About Post Author