PATNA : अल्वा कॉलोनी में चोर ने दो युवक को मारी गोली, इलाज के दौरान एक की मौत

* गोली मार कर भाग रहे एक चोर को लोगों ने पकड़ा, एक फरार
* घटना से गुस्साए लोगों ने थाना का घेराव कर किया प्रदर्शन
* फुलवारी शरीफ थानाध्यक्ष पर लापरवाही का लगा आरोप


फुलवारी शरीफ। पटना के फुलवारी शरीफ स्थित अल्वा कॉलोनी में गुरुवार की शाम बाइक चोरी करने के नियत से पहुंचे दो चोरों को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ लिया। इसमें से एक चोर कमर से पिस्तौल निकालकर गोली चलाते हुए भाग निकला। गोली अल्बा कॉलोनी के मोहम्मद जलालुद्दीन और मो. सोनू को लगी। आनन फानन में लोगों ने गोली लगने से घायल जलालुद्दीन को इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं मो. सोनू मामूली रूप से घायल है। सूचना देने के बावजूद घंटों लेट से पहुंची पुलिस पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। इसके बाद कॉलोनी के सैंकड़ों लोगों ने फुलवारी शरीफ थाना के खिलाफ जमकर नारे लगाते हुए थाना का घेराव कर दिया। मामले की नजाकत को देखते हुए फुलवारी शरीफ थाना अध्यक्ष इकरार अहमद लोगों की भीड़ के डर से अपने चेंबर में कैद हो गए। वहीं थाना में जमी सैकड़ों लोगों की भीड़ थानाध्यक्ष को सामने आकर जवाब देने की बात करने लगे। वहीं थाना के घेराव होने की जानकारी मिलते ही खगौल, जानीपुर व नौबतपुर थाना की पुलिस भी पहुंची। इसके बाद फुलवारी शरीफ थाना अध्यक्ष इकरार अहमद लोगों की भीड़ में सामने आए, जहां आक्रोशित भीड़ ने इकरार अहमद को इस मामले में बड़ी लापरवाही बताते हुए थाना प्रभारी के पद से हटाने के लिए जोरदार नारेबाजी की। आक्रोशित लोगों को नौबतपुर थानाध्यक्ष रफीकुल रहमान, खगौल थानाध्यक्ष फुल देव चौधरी समेत अन्य लोगों ने समझा-बुझाकर किसी तरह शांत कराया। पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को आश्वासन दिया कि गोली मारने वाले बदमाश को अविलंब गिरफ्तार किया जाएगा। इसके बाद फुलवारी शरीफ थाना पुलिस भारी संख्या में अल्वा कॉलोनी पहुंची और लोगों के द्वारा बंधक बनाए गए एक चोर को थाना लेकर आई। कॉलोनी वालों ने पुलिस प्रशासन को बताया कि जब चोरी के प्रयास में दो चोरों को पकड़े थे तो उसकी कमर की तलाशी नहीं ली गई थी।


फुलवारी शरीफ थाना में घेराव कर रहे अल्वा कॉलोनी के लोगों ने बताया कि सीमेंट दुकानदार के पास एक बाइक की चाबी निकालते हुए लोगों ने दो संदिग्ध युवकों को देखा और पकड़ लिया। इसके बाद लोगों ने फुलवारी शरीफ थानाध्यक्ष को कॉल लगाकर पकड़े गए चोर को ले जाने के लिए बुलाया। इस बीच लोगों के द्वारा पकड़ा गया बाइक चोर में से एक चोर ने पेशाब करने का बहाना बनाया। पेशाब का बहाना बनाने वाले चोर ने कमर से पिस्टल निकालकर मो. जलालुद्दीन (22 वर्ष) के सिर में गोली मार दी। इसके बाद उसने फायरिंग करते हुए एक अन्य व्यक्ति को भी गोली मारी। हालांकि दूसरा गोली मो. सोनू नामक युवक के गर्दन के पास से छूते हुए निकल गई और गोली चलाते हुए चोर भाग खड़ा हुआ। वहीं मौके पर गोली लगने से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। गोली लगने से बुरी तरह घायल मो. सोनू को और मो. जलालुद्दीन को कॉलोनी वालों ने इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया, जहां मो. जलालुद्दीन की मौत हो गई। वे अल्वा कॉलोनी का ही रहने वाला था, उसके परिवार में रोना पीटना मच गया।
लोगों का कहना है कि थाना अध्यक्ष को कई बार कॉल लगाने के बाद भी 3-4 की संख्या में सादे लिबास में पुलिस टीम को अल्वा कॉलोनी एक घंटे बाद भेजा गया। कॉलोनी वालों का आरोप है कि फुलवारी शरीफ थाना अध्यक्ष ने इस मामले में बड़ी लापरवाही बरती है। इसके बाद कॉलोनी के सैंकड़ों की संख्या में रहे लोग फुलवारी शरीफ थानाध्यक्ष के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हटाने की मांग करने लगे। आक्रोशित लोग फुलवारी शरीफ थाना पहुंचकर थाना अध्यक्ष के चैम्बर को घेर लिया। वहीं लोगों के आक्रोश को देखते हुए थानाध्यक्ष की हिम्मत बाहर निकलने की नहीं हुई। उसके बाद आसपास के कई थाना के प्रभारी वहां पहुंचे और आक्रोशित लोगों को किसी तरह शांत कराया। अल्वा कॉलोनी के लोगों ने पुलिस प्रशासन को बताया कि बाइक चोरी करने आए दोनों युवक नया टोला के रहने वाले हैं। जिसमें जलालुद्दीन को गोली मारकर हत्या करने के बाद भागने वाला चोर नया टोला के मोहम्मद मतीन का बेटा मोहम्मद प्रिंस बताया जाता है।
इतना ही नहीं, लोगों के द्वारा पकड़े जाने पर दोनों चोर का मोबाइल जप्त कर लिया गया था। उसी मोबाइल पर गोली मारकर भागने वाला बदमाश मो. प्रिंस ने कॉल कर धमकी दी कि पकड़े गए उसके साथी को छोड़ दो वरना अंजाम बुरा होगा। वहीं मो. प्रिंस के पिता मो. मतीन भी अल्वा कॉलोनी पहुंचे और उन्होंने कॉलोनी वालों को कहा कि उनके बेटे ने गलती की है, उसे जो सजा देना है दीजिए।
फुलवारी शरीफ थाना अध्यक्ष एकरार अहमद ने आक्रोशित लोगों को बताया कि जिस समय चोर के पकड़े जाने की सूचना मिली थी उस समय शांति समिति की बैठक हो रही थी। बैठक के चलते हुए अल्वा कॉलोनी में नहीं पहुंच पाए। लोगों के द्वारा बताए गए मो. प्रिंस की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

About Post Author

You may have missed