लता मंगेशकर के निधन की खबर सोशल मीडिया पर बनी अफवाह, जानिए पूरा मामला

देश। पिछले कुछ दिनों से स्वर कोकिला लता मंगेशकर खराब स्वास्थ्य को लेकर अस्पताल में भर्ती हैं। लता मंगेशकर की तबीयत एक दम ठीक नहीं है लेकिन पहले से सुधार है। सोशल मीडिया पर एक तरफ जहां लता के स्वास्थ्य को लेकर हर कोई प्रार्थना कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोगों ने उनके निधन की अफवाह भी उड़ाई है। इसी बीच आज
लता मंगेशकर के निधन की अफवाह भी ट्विटर- फेसबुक और व्हाट्सएप पर कई ऐसे मैसेज वायरल हो रहे हैं जिनमें लता मंगेशकर के निधन की बात कही जा रही है। लेकिन लता मंगेशकर के निधन की सभी खबरें अफवाह हैं।

लता मंगेशकर अब भी अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज जारी है। शनिवार को लता मंगेशकर की टीम की ओर से बयान जारी कर बताया गया कि उनकी तबीयत में पहले से सुधार है। गौरतलब है कि 90 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर बीते सोमवार से अस्पताल में भर्ती हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। सोशल मीडिया पर फर्जी पोस्ट वायरल हो रहे हैं। इसको देखते हुए लता मंगेशकर की मीडिया टीम ने उनकी तबीयत की जानकारी दी और लोगों से इस तरह की अफवाह ना फैलाने का अनुरोध किया है।लता मंगेशकर के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि उनकी तबीयत में सुधार आ रहा है।

लता मंगेशकर का इलाज कर रहे डॉक्टर प्रतित समदानी ने बताया था, लता जी फिलहाल निमोनिया, दिल की समस्याओं और सीने में संक्रमण से पीड़ित हैं। हम उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी ठीक हो जाएंगी। लता मंगेशकर के करियर की करें तो साल 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिया गया था। उन्होंने 36 भारतीय भाषाओं में गाने रिकॉर्ड कराए हैं। लता मंगेशकर ने केवल हिंदी भाषा में 1,000 से ज्यादा गीतों को अपनी आवाज दी है। उन्हें साल 1989 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है।

 

 

About Post Author

You may have missed