PATNA : पीरबहोर के थानेदार बदले गए, रामकृष्णा नगर के थानेदार पर गिरी गाज

पटना। पटना के रामकृष्णा नगर के इंस्पेक्टर राजेश्वर प्रसाद को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। रविवार को यह कार्रवाई एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने की है। आरोप है कि थानेदार का कंट्रोल थाने के तैनात दूसरे अफसरों और सिपाहियों पर नहीं है। 3 दिन पहले ही रात में इसी थाने में पोस्टेड क्विक मोबाइल के 3 जवानों को एक दुकानदार से साढ़े 4 हजार रुपए अवैध तरीके से उगाही करने के मामले में सस्पेंड किया गया था, फिर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई फिर इसके बाद तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इसी वजह से आज थानेदार राजेश्वर प्रसाद के ऊपर सस्पेंसन की कार्रवाई हुई है। अब 1994 बैच के इंस्पेक्टर जहांगीर आलम को रामकृष्णा नगर का नया थानेदार बनाया गया है। लंबे वक्त से ये स्पेशल ब्रांच में काम कर रहे थे।
दूसरी तरफ, पटना एसएसपी ने पीरबहोर के थानेदार इंस्पेक्टर रिजवान आलम को बदल दिया है। कार्यकाल 2 साल होने की वजह से उन्हें थाना से हटाकर उन्हें पटना पुलिस के लॉ एंड आर्डर सेल में तैनात किया गया है। इनकी जगह पर स्पेशल ब्रांच से आये 1994 बैच के इंस्पेक्टर मो. सहाबी उल हक को पीरबहोर थाना की जिम्मेवारी सौंपी गई है।
इसके अलावा एसएसपी ने पटना सिटी के दीदारगंज थाना में नए थानेदार की पोस्टिंग की है। इंस्पेक्टर चेतना नंद झा को वहां का नया थानेदार बनाया गया है। लंबे वक्त से ये पटना पुलिस लाइन में थे। पिछले हफ्ते ही विजिलेंस की टीम ने दीदारगंज के थानेदार को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। उसके बाद से वहां के थानेदार का पद खाली पड़ा था।

About Post Author

You may have missed