अवैध बालू खनन : फौजिया गुट और सिपाही गुट के बीच 3 दिनों में सैकड़ों राउंड गोलीबारी, ग्रामीण दहशत में

मनेर । पटना के मनेर इलाके में अवैध बालू खनन को लेकर कई घाटों पर पिछले 3 दिनों से लगातार गोलीबारी हो रही है। गोलीबारी से इलाके के ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है। पिछले 3 दिनों में सैकड़ों राउंड गोलीबारी हो चुकी है। लेकिन मनेर थाना की पुलिस किसी तरह की कार्रवाई नहीं कर रही है।
ग्रामीणों का मानना है कि पिछले कुछ महीनों से बालू के वर्चस्व को लेकर फौजिया गुट और सिपाही गुट के बीच 3 दिन से गोलीबारी हो रही है। गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को देर रात तक लगातार दोनों गुटों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। ग्रामीणों ने बताया कि महुई महाल बालू घाट पर अवैध बालू खनन को लेकर दोनों गुट बराबर आमने सामने आ जाते हैं और उसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस मामले में सरकार सख्त कदम नहीं उठाती है तो बालू को लेकर यहां कई की जान जा सकती है।
बता दें बीते बुधवार को खनन विभाग और स्थानीय थाना के संयुक्त तत्वावधान में बालू माफियाओं के खिलाफ छापेमारी की गई थी। इस छापेमारी में थाने ने एक पोकलेन मशीन को जब्त किया था। लोदीपुर स्थित गंगा घाट पर बालू के अवैध खनन को लेकर भी कई बार जमकर गोलीबारी हुई। हालांकि, प्रशासन द्वारा इस गोलीबारी की घटना को सिरे से नकार रही है। इस मामले में मनेर थाना प्रभारी आलोक कुमार से बात की गई तो उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें इस बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं है।

About Post Author

You may have missed