बिहार के ग्रामीण इलाकों में हो रही मौतों पर भड़के तेजस्वी यादव, कहा-आंकड़ों की हेराफेरी व गलत रिपोर्ट पेश कर रही सरकार

पटना । बिहार के ग्रामीण इलाकों में हो रही मौत पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नाराजगी जताई है। तेजस्वी ने नीतीश सरकार के ऊपर आंकड़ों की हेराफेरी करने और गलत रिपोर्ट पेश करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बिहार के ग्रामीणों इलाकों में हजारों लोगों की मौत हो गई है लेकिन सरकार इन आंकड़ों को छिपा रही है।

शुक्रवार को बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि “कोरोना संक्रमण के कारण बिहार के गांवों-टोलों में बहुत ही भयावह और खराब स्थिति है। कहीं कोई जांच-परख नहीं। दवा,अस्पताल व डॉक्टर तो बहुत दूर की बात है। हजारों लोगों की मौत हो चुकी है, जालसाज नीतीश सरकार आंकड़ों का प्रबंधन कर मस्त है। मर रहे लोग, जल रहे शव इनके लिए संख्या भी नहीं हैं।

एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा कि “मुजफ्फरपुर के सरमस्तपुर में 37 और हाजीपुर के घोसवर गांव में 15 लोगों की मौत हो चुकी है। हजारों ऐसे गांव है जहां औसतन 10 से अधिक मौतें हो चुकी हैं। गांवों में कोरोना के लक्षण वाले लाखों मरीज हैं लेकिन कोई जांच नहीं। कोई परवाह नहीं। बेशर्म नीतीश सरकार कागजों और आंकड़ों में ही चल रही है।

नीतीश सरकार की कार्यशैली पर तेजस्वी यादव ने यह सवाल खड़ा किया है। तेजस्वी का मानना है कि कहीं न कहीं सरकार लोगों के सामने गलत आंकड़े पेश कर रही है। वास्तविक सच्चाई कुछ और ही है। सूबे के ग्रामीण इलाकों में स्थिति बुल्कुल भी ठीक नहीं है। बिहार के हजारों ऐसे गांव हैं, जहां औसतन 10 लोगों की मौत हुई है लेकिन मौत के ये आंकड़े बिहार सरकार के रिकॉर्ड में नहीं हैं।

 

 

About Post Author

You may have missed