दरभंगा : डीएमसीएच में खून की कालाबाजारी करते युवक पकड़ाया, लोगों ने पिटाई कर किया पुलिस के हवाले

दरभंगा । बिहार सरकार की लाख सख्ती के बाद भी खून की कालाबाजारी का खेल चल रहा है। डीएमसीएच में 13 हजार रुपये में एक यूनिट ब्लड देने का सौदा किया गया। लेकिन जब तक कालाबाजारी करने वाले सफल हो पाते, तबतक वहां पर मौजूद लोगों ने उसको पकड़ कर धुनाई कर दी। जिसके बाद उसने अपना अपराध कबूला।

दरअसल खून की कालाबाजारी में पकड़े गए युवक की पहचान शिवकुमार कामत के रूप में हुई, जो एक स्वास्थ संस्था के लिए काम करता है और उसके गले में उससे जुड़ा पहचान पत्र भी था। बताया जाता है की एक मरीज को एक यूनिट तत्काल बी ब्लड ग्रुप वाले खून की जरूरत थी। ऐसे में परिजन ने किसी की मदद से शिवकुमार से संपर्क किया और शिवकुमार ने 13 हजार रुपये में एक यूनिट खून व्यवस्था करने की बात कही। सौदा तय होते ही शिवकुमार दरभंगा डीएमसीएच अस्पताल के ब्लड बैंक पहुंच गया।

इससे पहले की वह ब्लड पैसे लेकर जरूरतमंद परिवार को देता तभी एक समाजसेवी संस्था ब्लड बैंक में रक्तदान करने पहुंचे थे। कुछ लोगों की नजर शिवकुमार पड़ी। शक होने पर उससे लोगो ने पूछताछ की तो पूरी बात सामने आ गई। शिव कुमार ने पहले तो लोगों को गुमराह करने की पूरी कोशिश की। लेकिन जब पिटाई की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद वह कान पकड़ उठक बैठक कर आगे यह काम नहीं करने की कसम खाई। जिसके बाद उपस्थित लोगों ने उसे पुलिस के हवाले भी कर दिया।

वहीं मौके पर मौजूद अभिजीत कुमार ने बताया की वे जब डीएमसीएच अस्पताल अपना रक्तदान करने पहुंचे तभी एक व्यक्ति बी – रक्त के लिए परेशान था। परेशान व्यक्ति के पास एक व्यक्ति बार बार जाकर उससे बात कर रहा था कि आप निश्चिंत रहे आपका काम हो जायेगा। जिसपे हमलोगों को शक हुआ तो हमलोगों ने उसे पकड़ कर उससे पूछताछ की तो पता चला कि उसका नाम शिवकुमार है। तथा पैसो के लिए खून का खरीद फरोख करता है। जिसके बाद हमलोगों उक्त खून केे कारोबारी को पुलिस के हवाले कर दिया।

About Post Author

You may have missed